अवैध खनन मामले में फंसे कांग्रेस के ये 26 विधायक ED ने की बड़ी कार्रवाई की तैयारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी को दिल्ली से हरी झंडी मिल गई है। दिल्ली से कुछ आला अधिकारी भी जालंधर आकर ईडी के कार्यालय में बैठकर फाइलों के पन्ने पलटने का काम शुरू कर चुके हैं।

Update: 2020-11-08 08:15 GMT
जिन परिसरों में छापे मारे गए उनमें आसनसोल, दुर्गापुर, रानीगंज, बर्दवान, बिशनपुर और दक्षिण 24 परगना स्थित घर और दफ्तर भी शामिल थे।

जालंधर: केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध करना अब कांग्रेस विधायकों को भारी पड़ने वाला है। पंजाब के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने यहां के 26 कांग्रेसी विधायकों को रडार पर लिया है।

अवैध खनन के मामले में इन विधायकों को ईडी जल्द ही नोटिस जारी कर जांच के लिए बुला सकती है। ये मामला कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर से सीधे-सीधे जुड़ा है।

ईडी ने रणइंदर के खिलाफ चार साल बाद दोबारा से फाइल खोली है। जिसके बाद से कांग्रेस के 26 विधायको ईडी के निशाने पर आ गये हैं। ईडी की कार्रवाई को लेकर सीएम आवास से लेकर विधायकों तक में खलबली मची हुई है।

अवैध खनन (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव: सपा का जादू बरकरार, बसपा व कांग्रेस में तीसरे नंबर की लड़ाई

ईडी को दिल्ली से जांच के लिए मिली हरी झंडी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी को दिल्ली से हरी झंडी मिल गई है। दिल्ली से कुछ आला अधिकारी भी जालंधर आकर ईडी के कार्यालय में बैठकर फाइलों के पन्ने पलटने का काम शुरू कर चुके हैं।

ईडी की जांच का दायरा अब धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। इससे कैप्टन अमरिंदर सिंह के गुट के लोगों के बीच में खलबली मच गई है। बता दें कि इस मुद्दे के कारण पंजाब के बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह को अपनी कुर्सी भी गंवानी पड़ी थी।

इतना ही नहीं, खनन के आरोप में जालंधर के शाहकोट से विधायक लाडी शेरोवालिया पर केस भी दर्ज हुआ था और स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

ये भी पढ़ें: मामा बना कंस: इसलिए कर दी सगे भांजे की बेरहमी से हत्या, परिवार में मातम

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो: सोशल मीडिया)

पंजाब में अवैध खनन बड़ा मुद्दा

प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब में अवैध खनन का आरोप शिरोमणि अकाली दल व भाजपा पर भी लम्बे अरसे से लगता रहा है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सत्ता की बागडोर संभालने से पहले पंजाब के लोगों से ये वादा किया था कि वह अवैध खनन करने वालों को जेल भेजेंगे और पंजाब में खनन घोटाले में हुए राजस्व घाटे की भरपाई उन लोगों से वसूली करके पूरा करेंगे।

ये भी पढ़ें: धनतेरस : मोदी सरकार सोना खरीदने पर दे रही बंपर छूट, इस बार यहां से करें खरीदारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News