किसान को खा गए चूहे: धरनास्थल पर हुई मौत, पोस्टमार्टम हाउस में हुई बड़ी लापरवाही

सोनीपत में कुंडली धरना स्थल पर एक बुजुर्ग किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। परिजनों ने बुधवार की देर रात उनका शव सरकारी अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में फ्रीजर के अंदर रखवा दिया, जहां पर शव को चूहों ने कुतर दिया।

Update: 2021-02-19 13:16 GMT
हरियाणा: धरने पर डटे बुजर्ग किसान की मौत, पोस्टमार्टम हाउस में चूहों ने कुतरा शव

चंडीगढ़: हरियाणा के सोनीपत जिले के एक सरकारी अस्पताल में शव को लेकर बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। दरअसल, सोनीपत में कुंडली धरना स्थल पर एक बुजुर्ग किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। परिजनों ने बुधवार की देर रात उनका शव सरकारी अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में फ्रीजर के अंदर रखवा दिया, जहां पर शव को चूहों ने कुतर दिया।

ये भी पढ़ें: कार में कोकीन ले जाते बीजेपी की चर्चित युवा नेत्री गिरफ्तार, ले रखी थीं सिक्योरिटी

परिजनों ने किया हंगामा

जानकारी के मुताबिक चूहों ने मृतक की आंख-पैर को कुतर दिया है। सुबह ग्रामीण व परिजन अस्पताल में पहुंचे तो शव की बेकद्री का पता चला। जिस पर ग्रामीणों व परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। वहीं प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दिया है। मौके पर पहुंचे सीएमओ और पीएमओ की ओर से कार्रवाई के आश्वासन देने के बाद भी स्थिति शांत हुई। वहीं शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है और 3 सदस्य कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं।

कृषि कानून के खिलाफ दे रहे थे धरना

बताया जा रहा है कि गांव बैंयापुर निवासी राजेंद्र सरोहा (70) चार दिन से कुंडली धरना स्थल पर मौजूद थे। वह पहले भी धरनास्थल पर आते-जाते रहते थे, लेकिन चार दिन से गांव रसोई के पास डटे थे। बुधवार देर रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिस पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री रावत ने की कई योजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

परिजन उनके शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए पोस्टमार्टम हाउस में फ्रीजर के अंदर रखकर चले गए। गुरुवार सुबह जब परिजन अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि राजेंद्र के शव को आंख व पैर के पास से चूहों ने कुतर दिया है। जिसके बाद उन्होंने शव की बेकद्री को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। बता दें कि कुंडली धरनास्थल पर अब तक 19 किसानों की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News