फिएट क्रिस्लर ने पेश किया अपना पहला Make In India जीप 'कंपास'

Update: 2017-06-01 11:21 GMT
फिएट ने पेश किया अपना पहला Make In India जीप 'कंपास'

मुंबई: वाहन निर्माता कंपनी फिएट क्रिस्लर की भारतीय शाखा के पुणे रंजनगांव संयंत्र से आज (01 जून) उसकी पहली स्थानीय रूप से विनिर्मित जीप 'कंपास' एसवीयू तैयार होकर बाहर निकली।

इस मौके पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस, फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) के मुख्य परिचालन अधिकारी (चीन छोड़कर एशिया प्रशांत क्षेत्र) पॉल अलकाला, एफसीए इंडिया के प्रेसीडेंट एवं प्रबंध निदेशक केविन फ्लीन आदि उपस्थित थे। इसी के साथ भारत जीप कंपास के विनिर्माता एवं निर्यात केंद्र के तौर पर चीन, मैक्सिको एवं ब्राजील के बराबर में खड़ा हो गया है।

सरकार के प्रयासों का शुक्रिया

इस मौके पर पॉल अलकाला ने कहा, 'जीप कंपास के विनिर्माण परिचालन की स्थापना और निर्माण की शुरुआत भारत में हमारे सफर में एक मील का पत्थर है। उन्होंने कहा, 'कंपास पहला भारत में निर्मित जीप होगा। हम भारत को हमारे जैसे बहुराष्ट्रीय संगठनों के लिए वांछित विनिर्माण गंतव्य बनाने के लिए सरकार के प्रयासों के प्रति शुक्रगुजार हैं।'

कई मॉडल के साथ उतरेगी बाजार में

बता दें, कि एफसीए ने जीप के स्थानीय उत्पादन में सहयोग के लिए इस संयंत्र में 28 करोड़ डॉलर का निवेश किया है। कंपनी ने कहा कि जीप कंपास का निर्माण जुलाई महीने से पूरी तरह होने लगेगा। साल की तीसरी तिमाही में स्पोर्ट, लोंगिट्यूड और लिमिटेड किस्मों के साथ बाजार में उसके उतरने की उम्मीद है। इस साल की अंतिम तिमाही में जीप का निर्यात भी होने लगेगा।

Tags:    

Similar News