यूपी के इस शहर से तब्लीगियों को लेकर बड़ी खबर, इलाके में फैली दहशत

तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद से देश के लोगों में कोरोना को लेकर और भी दहशत का माहौल बना है। इसी बीच रामपुर से तब्लीगियों से जुडी बड़ी खबर आई है।

Update: 2020-04-08 16:41 GMT

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। आए दिन देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढती ही जा रही है। ऐसे में जबसे दिल्ली की मरकज का मामला सामने आया है। और उसमें शामिल हुए जमाती देश के अलग अलग कोनों में फैले हैं तबसे देश के लोगों में कोरोना को लेकर और भी दहशत का माहौल बना है। इसी बीच रामपुर से तब्लीगियों से जुडी बड़ी खबर आई है।

11 में से 5 जमाती निकले पॉजिटिव

ये भी पढ़ें- 20 साल से फरार चल रहे हत्या के आरोपी हुए गिरफ्तार, ऐसे दे रहे थे अदालत को चकमा

रामपुर के टांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 11 जमाती क्वारंटीन किए गए हैं। जिनमें से पांच जमाती आज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये पांचों जमाती मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं। इन्हें मुरादाबाद से उत्तराखंड जाते समय टांडा में पुलिस ने रोक लिया था। इन 11 जमातियों में से एक की नानी का घर टांडा में है। पहले इन जमातियों को वहीं क्वारंटीन किया गया था। बाद में इन्हें टांडा सीएचसी भेज दिया गया और सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। सैंपल की रिपोर्ट बुधवार को आई है, जिसमें पांचों जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

पूरे इलाके को किया गया सील

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: सील किए गए 20 इलाके, जानिए कौन-कौन..

जमातियों के कोरोना पॉजिटिव की खबर की जिलाधिकारी आनन्जेय कुमार सिंह ने आज पुष्टि की है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिन जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें टांडा सीएचसी में रखा जाएगा। उनके छह साथियों को रामपुर जिला अस्पताल लाया जा रहा है। दो दिन के बाद उनके सैंपल फिर से जांच के लिए भेजे जाएंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे टांडा को सील कराया जाएगा। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। जबकि पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। और पुलिस लगातार सबकी निगरानी कर रही है।

तब्लीगियों से बढ़े कोरोना के मामले

ज्ञात हो कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुई तब्लीगी जमात में देश के कई इलाकों से लोग शामिल होने पहुंचे थे। इसके अलावा इस जमात में लगभग 2100 विदेशियों के भी शामिल होने की खबर है। ऐसे में इस जामत का मामला सामने आने के बाद से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। क्योंकि जमात में शामिल लोग देश के अलग अलग कोने से थे और उन्होंने खुद को छुपाया भी।

ये भी पढ़ें- ये जिम्मेदार अधिकारी: कोरोना से लड़ रहा ऐसे जंग, बना सबके लिए मिसाल

ऐसे में पुलिस हर राज्य में उन लोगों की तलाश कर रही है, जो इस जमात में शामिल हुए थे। देश में कोरोना की दहशत इसलिए भी है क्योंकि अब ये पता लगाना मुश्किल हो रहा है कि ये जमाती किस किस के संपर्क में आए हैं। दूसरी तरफ तब्लीगियों द्वारा पुलिस की सहायता न करने व पुलिस और डाक्टर्स पर हमला करने की खबरें भी देश के अलग अलग इलाकों से लगातार आ रही हैं।

Tags:    

Similar News