Haryana CM: सचिन पायलट का हरियाणा में सीएम चेहरे को लेकर बड़ा दावा, जानिए किसका लिया नाम

Haryana CM: कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने हरियाणा में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बड़ा दावा किया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-29 13:42 IST

Haryana CM (pic: social Media) 

Haryana CM: हरियाणा में चार अक्टूबर से विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। सभी पार्टियां लगातार हरियाणा में चुनावी रैलियां कर रही हैं। इसी बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम व दिग्गज कांग्रेसी नेता सचिन पायलट ने हरियाणा में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा किया है। साथ ही उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के लिए कौन होगा चेहरा इसपर भी अपनी प्रतिक्रया दी है। इसके अलावा उन्होने जम्मू- कश्मीर में गठबंधन की सरकार के साथ बहुत का ऐलान किया। और कहा कि हम वहां भी सरकार बनाने में सक्षम है।

सीएम चेहरे को लेकर क्या कहा

मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि एक बार विधायक चुने जाने के बाद हमारी पार्टी अपने आलाकमान के साथ बैठक करती है। जहाँ मुख्यमंत्री के चेहरे की चर्चा होती है। उसमें ये तय किया जाता है कि सीएम कौन बनेगा। उसके बाद पार्टी का हर नेता उसी फैसले के साथ आगे बढ़ती है। पूरे बातचीत उन्होंने किसी व्यक्ति विशेष का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद हमारी पार्टी मिलकर फैसला करेगी।

हरियाणा में पूर्ण बहुमत की सरकार

सचिन पायलट ने दावा ठोकते हुए कहा कि हरियाणा के लोगों में आम सहमति बन गई है कि हरियाणा विधानसभा के चुनावों में सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ एक मजबूत आवाज बनेंगे और कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताएंगे। यहाँ की जनता तीन कृषि कानून, एथलीटों का अपमान, कृषि संकट से परेशान हो गई है। इस बार हरियाणा में कांग्रेस नए उत्साह के साथ लड़ रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि हम यह चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे।

बीजेपी की 10 साल की नीतियों को जनता ने किया ख़ारिज

मीडिया से बातचीत के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि हरियाणा में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य राज्य नेताओं द्वारा प्रचार किया जा रहा है। और हम इस चुनाव में पिछले दस साल का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। बीजेपी द्वारा 9 साल बाद किसी सीएम को हटाया गया, इसका मतबल है कि उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इस बार लोगों ने बीजेपी की 10 साल की नीतियों को खारिज कर दिया है। प्रदेश के सभी समुदायों के लोगों ने कांग्रेस को लाने का फैसला किया है।

Tags:    

Similar News