कोमा में प्रणब मुखर्जी: जारी हुई हेल्थ बुलेटिन, हालत हुई बेहद गंभीर

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी का इलाज लगातार वेंटिलेटर पर हो रहा है। हॉस्पिटल की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रणब मुखर्जी का फेफड़े के इंफेक्‍शन का इलाज हो रहा है।

Update: 2020-08-30 11:10 GMT
प्रणब मुखर्जी का इलाज लगातार वेंटिलेटर पर हो रहा है। हॉस्पिटल की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रणब मुखर्जी का फेफड़े के इंफेक्‍शन का इलाज हो रहा है।

नई दिल्‍ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का रविवार को दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। अस्पताल की ओर से जारी इस बुलेटिन के मुताबिक उनकी हेल्थ में अभी कोई सुधार नहीं हुआ है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अभी भी गहरे कोमा में हैं।

ये भी पढ़ें: रेड वेडिंग आउटफिट से हो गयी बोर, इन ऐक्ट्रेसेस के लुक को करें कॉपी

वेंटिलेटर पर लगातार चल रहा इलाज

दरअसल पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद उनकी ब्रेन सर्जरी की गयी थी। इसके अलावा वे फेफड़ों के इंफेक्‍शन से भी जूझ रहे हैं। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी का इलाज लगातार वेंटिलेटर पर हो रहा है। हॉस्पिटल की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रणब मुखर्जी का फेफड़े के इंफेक्‍शन का इलाज हो रहा है।

ये भी पढ़ें: सुशांत की बहन जानती थी: हुआ ये सबसे बड़ा खुलासा, रिया विलेन है या नहीं

शनिवार को जारी हेल्‍थ बुलेटिन के मुताबिक....

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले शनिवार को जारी हेल्‍थ बुलेटिन में बताया गया था कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में हुए संक्रमण का इलाज किया जा रहा है। हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बताया था कि उनके गुर्दे पहले से काफी बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं। इसके साथ ही डॉक्टरों ने बताया था कि उनकी हालत 'हीमोडायनेमिकली स्टेबल' बनी हुई है। यानी कि प्रणब मुखर्जी का दिल ठीक से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार भी सामान्य है।

ये भी पढ़ें: BJP नेता पर फायरिंग: गंभीर हालत में पहुंचाया गया अस्पताल, चल रहा इलाज

दरअसल, देश के पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी मुखर्जी को दस अगस्त को दिल्ली कैंट स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुखर्जी के मस्तिष्क में खून के थक्के जमने के बाद उनका ऑपरेशन किया गया था। अस्पताल में इलाज कराये जाने दौरान वे कोरोना संक्रमित हुए थे। इस बात जानकारी उन्होंने 10 अगस्‍त को ट्वीट के माध्यम से दी थी।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस में सीबीआई ने पूछे ये 13 सुलगते सवाल, जवाब देने में रिया के छूटे पसीने

Tags:    

Similar News