Punjab Gangwar: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने चचेरे भाई की हत्या का लिया बदला, बंबीहा गैंग के शूटर दीपक मान को लगाया ठिकाने

Punjab Gangwar: संभवतः कनाडा में छिपे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने एक फेसबुक पोस्ट कर बंबीहा गैंग के चर्चित शूटर दीपक मान उर्फ मान जैतो की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, इसकी पुष्टि कर पाना मुश्किल है।

Update: 2023-10-02 06:31 GMT

Punjab Gangwar (Social Media)

Punjab Gangwar: खालिस्तान मुद्दे को लेकर गरमाए माहौल के बीच पंजाब के गैंगस्टरों में आपसी अदावत जारी है। बंबीहा गैंग के चर्चित शूटर दीपक मान उर्फ मान जैतो की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है। इस घटना के बाद से उत्तर भारत के दो बड़े गैंगस्टरों लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग के दुश्मनी के चर्चे फिर से से शुरू हो गए हैं। मान की हत्या हरियाणा में हुई है। वह पंजाब में कई मामलों में वांछित चल रहा था।

दरअसल, रविवार शाम को हरियाणा के सोनीपत जिले के हरसाना कला गांव के एक खेत में एक शख्स मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कस्टडी में लिया और जांच-पड़ताल में पाया कि यह बंबीहा गैंग का शूटर दीपक मान है। जो कि पंजाब के फरीदकोट का रहने वाला है। वह पंजाब पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी थी। हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को सूचित कर दिया है। आज शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

गोल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी

संभवतः कनाडा में छिपे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने एक फेसबुक पोस्ट कर बंबीहा गैंग के चर्चित शूटर दीपक मान उर्फ मान जैतो की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, इसकी पुष्टि कर पाना मुश्किल है। पोस्ट में लिखा है – यह बहुत चैलेंज करता था फेसबुक पर कि हमारा क्या कर लिया, तुम्हारा भाई मरा। आज इसके भी सिर पर गोलियां लगीं। इसे भगा-भगा पीट-पीट कर कुत्ते की मौत मारा है। सुक्खा दुन्नेके को भी हमने मारा था। बता दें कि कुछ दिनों पहले कनाडा में रह रहे भारत से फरार गैंगस्टर दुन्नेके की अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी। वह खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप का करीबी था।

गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई की हत्या में शामिल था मान

बंबीहा गैंग का शूटर दीपक मान उर्फ मान जैतो काफी समय से लॉरेंस बिश्नोई गैंग और गोल्डी बराड़ के टारगेट पर था। दरअसल, तीन साल पहले चंडीगढ़ में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या एक क्लब के बाहर कर दी गई थी। इसमें बंबीहा गैंग के शूटरों का नाम सामने आया था, जिनमें एक मान जैतो भी शामिल था। तभी से गोल्डी बराड़ की इसकी तलाश थी।

मान जैतो ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर गोल्डी बराड़ को चुनौती भी दी थी। उसने कहा था कि मैंने तेरे भाई को मारा है, जो करना है कर ले। हमारे भाई सुक्खा दुन्नेके की हत्या एजेंसियों ने कराई। उसकी जिम्मेदारी गोल्डी ले रहा है कि मैंने कराया है। तू तो पहले अपने भाई का तो बदला ले ले मुझसे। अपने हाथों से मारा था। माना जा रहा है कि पहले मान जैतो को किडनैप किया गया होगा, उसके बाद उसका कत्ल हुआ।

मूसेवाला हत्याकांड को लेकर भी थे दोनों आमने-सामने

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पहली बार चर्चा में तब आया जब उसने बीते साल प्रसिद्ध पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला की हुई हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बराड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग का खास माना जाता है। इस गैंग का उत्तर भारत विशेषकर पंजाब में एक्टिव बंबीहा गैंग से छत्तीस का आंकड़ा है। बंबीहा गैंग ने तब बिश्नोई गैंग को इसका बदला लेने की धमकी दी थी।

बता दें कि बंबीहा गैंग को खड़ा करने वाले गैंगस्टर दविंदर बंबीहा को छह साल पहले ही पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। लेकिन इसके गैंग का नेटवर्क उत्तर भारत के बड़े शहरों से लेकर विदेशों तक में फैला है। जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में इस गैंग को लक्की पटियाल आर्मीनिया से चला रहा है।

Tags:    

Similar News