सराहनीय: कोरोना से लड़ रहे इस राज्य के डॉक्टरों को मिलेगा एडवांस वेतन

कोरोना के दहशत के बीच उड़ीसा से अच्छी खबर है। कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टरों के लिए राज्य सरकार ने एडवांस वेतन देने का निर्णय लिया है। आखिर कितने महीने का वेतन एडवांस में देगी सरकार...

Update: 2020-03-25 16:59 GMT

ओडिशा में नवीन पटनायक सरकार ने कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए जूझ रहे डॉक्टरों, नर्स सहित सभी पैरामेडिकल स्टाफ को चार महीने का एडवांस वेतन देने का फैसला किया है। इससे कोरोना की लड़ाई में लगे इन चिकित्साकर्मियों का उत्साह बढ़ेगा। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को इसका ऐलान किया।

ये पढ़ें- अमिताभ ने कोरोना पर दी ये बड़ी जानकारी, पीएम मोदी ने किया रीट्वीट

मुख्यमंत्री ने की डॉक्टरों की तारीफ

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की घोषणा के मुताबिक, चिकित्सकों, नर्सों व सभी पैरामेडिकल स्टाफ को अप्रैल, मई, जून और जुलाई का वेतन एक साथ मिलेगा। अगले महीने यानी अप्रैल में चारों महीनों का वेतन एक साथ जारी होगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि संकट की इस घड़ी में चिकित्साकर्मियों का कार्य सराहनीय है। उन लोगों के लिए जो कुछ किया जाए वह कम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगे चिकित्साकर्मियों के साथ सरकार खड़ी है।

ये पढ़ें- कोरोना से जंग: लोगों की मदद के लिए आगे आए रोजर फेडरर, लाखों डॉलर दिए दान

बोले, सरकार सजग है

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं संभालने में जुटे चिकित्साकर्मियों की दिक्कतों के त्वरित निस्तारण के लिए भी सरकार सजग है। जनता को 21 दिनों तक लॉकडाउन का घरों में रहकर पालन करना चाहिए। बता दें कि अब तक देश में 606 मामले हो चुके हैं। खबर लिखे जाने तक बुधवार को 70 नए मामले आ चुके हैं।

ये पढ़ें- इलाज करने के दौरान खुद कोरोना की जंग हार गया ये 26 साल का डॉक्टर

कोरोना: हरियाणा सरकार ने लिए कई बड़े फैसले, 447 डॉक्टरों को मिलेंगे नियुक्ति-पत्र

लॉकडाउन का गली-गली में समर्थन, मंदिर से मस्जिद तक हर जगह दिखा असर

केजरीवाल का बड़ा फैसला, अब घर से ही ऐसे ई-पास बनवा सकते हैं दुकानदार

लॉकडाउन का गली-गली में समर्थन, मंदिर से मस्जिद तक हर जगह दिखा असर

Tags:    

Similar News