Haryana Election 2024 : बीजेपी को तगड़ा झटका, पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन

Haryana Election 2024 : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है।

Report :  Rajnish Verma
Update:2024-09-19 17:04 IST

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी चरम पर है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। दरअसल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री एवं एनडीए सरकार में मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भाई जगदीश के बेटे रमित खट्टर ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है। इस दौरान रोहतक से विधायक भारत भूषण बत्रा भी मौजूद रहे। उन्होंने रमित को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है। यह जानकारी हरियाणा यूथ कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर दी और एक पोस्ट में लिखा, मनोहर लाल खट्टर जी के भतीजे रमित खट्टर ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस पार्टी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

चुनाव में दिखेगा असर

भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में सत्ता वापसी के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। वहीं, रमित के कांग्रेस में शामिल होने से राज्य में सियासी हलचल और बढ़ गई है, इसे बीजेपी के लिए झटके के रूप में देखा जा रहा है। चुनाव में इसका बड़ा असर भी देखने को मिल सकता है। 

सत्ता में वापसी के लिए हरसंभव प्रयास कर रही कांग्रेस

वहीं, कांग्रेस मजबूती के साथ चुनाव प्रचार में लगी हुई है, वह बीजेपी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। लोकसभा चुनाव की तर्ज पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन होना था, इसे लेकर बातचीत भी हुई, लेकिन सीटों पर सहमित नहीं बन पाई। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने सभी चुनाव पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। आम आदमी पार्टी भी हरियाणा में अपनी जमीन तलाश रही है। ऐसे में चुनाव की डगर सभी दलों के लिए इतना आसान नहीं है। 

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा की सभी 90 सीटों पर पांच अक्टूबर को मदतान होना है, जबकि मतगणना आठ अक्टूबर को होगी। 

Tags:    

Similar News