बारिश की तबाही से यूपी में 44 की मौत, IMD का अलर्ट, जारी रहेगा कहर

महाराष्ट्र के पुणे में बारिश ने तबाही मचाई हुई है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पुणे में भारिश की वजह से अब तक कुल 21 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 5 लोग गायब हैं।

Update: 2023-06-16 11:18 GMT

लखनऊ: बारिश की वजह से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए अगले दो भारी होने वाले हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों तक भारी बारिश के अनुमान हैं।

यह भी पढ़ें: नौसेना में शामिल हुई INS Khanderi, जानिए ‘साइलंट किलर’ की खासियत

बुलेटिन में ये भी बताया गया है कि गुजरात के अलावा असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए भी अगले दो दिन भारी बताए हैं। इसकी वजह से उत्तर प्रदेश में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मम्मी बियर पीकर मारती हैं! बच्चे ने पुलिस को सुनाया अपना दर्द

वहीं, भारी बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश में अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई जगहें जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश की वजह से शनिवार को अधिकारियों ने लखनऊ, अमेठी, हरदोई और कुछ अन्य जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

महाराष्ट्र में भी स्कूल बंद

महाराष्ट्र के पुणे में बारिश ने तबाही मचाई हुई है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पुणे में भारिश की वजह से अब तक कुल 21 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 5 लोग गायब हैं। पुणे के अलावा राज्य के हवेली, भोर, पुरंदर और बारामती तहसीलों के स्कूल भी बंद कर दिये गए हैं।

Tags:    

Similar News