बारिश का अलर्ट जारी: 24 घंटों में होगी मूसलाधार बरसात, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

राजधानी दिल्ली में भयंकर उमस ने सबके हाल बेहाल कर दिये हैं। लेकिन दिल्ली में अब लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और आसपास के इलाकों में अगले 5 दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

Update: 2020-07-12 12:17 GMT

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में भयंकर उमस ने सबके हाल बेहाल कर दिये हैं। लेकिन दिल्ली में अब लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, एनसीआर, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मेरठ, रोहतक, गाजियाबाद समेत अन्य कई इलाकों में अगले 24 घंटों में तेज हवाएं चलेंगी और झमाझम जबरदस्त बारिश होने की संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें... खूंखार बना देश: नेताओं के मरने पर रोना जरूरी, नहीं तो मिलेगी ऐसी खौफनाक सजा

तेज बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने इसके साथ ही उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और आसपास के इलाकों में अगले 5 दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, असम और मेघालय में आज और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 12 और 13 जुलाई को भारी वर्षा की संभावना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें... BJP नेता का बड़ा बयान: सरकार गिरने के पीछे इसको बताई वजह, कही बड़ी बात

भारी वर्षा होने की संभावना

राजधानी मुंबई की बात करें तो मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों के अलग-अलग जगहों पर 16 जुलाई तक भारी वर्षा होने की संभावना है। विभाग ने तमिलनाडु और पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है, वहीं गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना जाहिर की है।

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर संभावना व्यक्त की है कि 17 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का अनुमान है। जानकारी देते हुए शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि 17 जुलाई तक राज्य के मैदानी और निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें... विकास एंकाउंटर में मौजूद सिपाही को कोरोना, प्रशासन में मचा हड़कंप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News