भरभराकर गिरी चट्टानें: नेशनल हाईवे पर लोगों की जान को खतरा, बंद हुई आवाजाही

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में पड़ाड के किनारे से निकल रही सड़क पर अचानक से कई बड़े-बड़े चट्टान गिरने लगे। ये पहाड़ से टूट-टूटकर गिर रहे थे। इन भारी-भरकम पत्थरों की वजह से नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया। वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से मनाही लगा दी गई है।

Update: 2021-02-17 08:48 GMT
किन्नौर में पहाड़ों के ऊपर से भर-भराकर अचानक चट्टानों के खिसकते हुए गिरने से कई बड़े हादसे होते-होते बच गए। चट्टानों के गिरने से लोगों में दहशत मची हुई है।

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ी दुर्घटना हो गई। जिले में पड़ाड के किनारे से निकल रही सड़क पर अचानक से कई बड़े-बड़े चट्टान गिरने लगे। ये पहाड़ से टूट-टूटकर गिर रहे थे। इन भारी-भरकम पत्थरों की वजह से नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया। वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से मनाही लगा दी गई है। बीते 24 घंटों में भूस्खलन (Landslides) होने से मार्ग को ठीक करने के लिए यातायात बंद कर दिया गया है। हालाकिं प्रशासन की टीम सड़क पर वाहनों की आवाजाही को ठीक करने की लगातार कोशिशों में लगी हुई है।

ये भी पढ़ें... कोविड-19 को लेकर SAARC की बैठक के लिए भारत ने पाकिस्तान को आमंत्रित किया

लोगों की जान का खतरा

किन्नौर में पहाड़ों के ऊपर से भर-भराकर अचानक चट्टानों के खिसकते हुए गिरने से कई बड़े हादसे होते-होते बच गए। सड़क पर चट्टानों के गिरने से लोगों में दहशत मची हुई है। ऐसे में विशेषतौर पर नेशनल हाईवे-5 से गुजरने वाले वाहन चालक इन पत्थरों की वजह से सकते में आ गए। और अब वहीं ऊपरी क्षेत्रों में आने-जाने लोगों को सफर के दौरान अपनी जान का खतरा लगातार बना हुआ है।

इसके साथ ही राष्ट्रीय उच्चमार्ग-5 में खारो ब्रिज के समीप पहाड़ी से चट्टानों के गिरने से ये रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है। बीते 24 घंटे से बाद भी ये मार्ग अवरुद्ध होने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें भी लग गई हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...तीन घंटे तक जाम में फंसे रहे कानपुर देहात के ADM, ये है बड़ी वजह

वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प

ऐसे में स्थानीय प्रशासन के अफसरों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, चट्टानें खिसकने की वजह से अभी तक किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। हालाकिं जिले के ऊपरी क्षेत्रों में आने-जाने लोगों को मुश्किलें पेश आ रही हैं।

बता दें, ये नेशनल हाईवे पूह-काजा और स्पीति घाटी को जोड़ता है। इसके साथ ही मार्ग से बड़ी संख्या में सैलानी भी गुजरते हैं। हालाकिं अब मार्ग बंद है और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प है।

ये भी पढ़ें...टूलकिट केस में शांतनु को राहत: कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, निकिता पर फैसला आज

Tags:    

Similar News