Jammu-Kashmir: एक्शन में गृह मंत्री शाह, अधिकारियों संग की बैठक, 16 जून को बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Home Minister Amit Shah Meeting: गृहमंत्री अमित शाह ने आज जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले को लेकर अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। मीटिंग के दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर की वर्तमान हालातों का जायजा लिया।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-14 15:14 GMT

Home Minister Amit Shah Meeting: जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में हुए बैक टू बैक कई आतंकी हमले हुए। इन हमलों के बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई है। बता दें, बीते दिनों आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में चार जगहों पर हमले किए। इन हमलों में 10 तीर्थयात्रियों की मौत हुई। वहीं सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हुआ है। हमले के बाद जहां एक तरफ गुरुवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। वहीं आज यानी शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के हालातों की समीक्षा की है। साथ ही 16 जून को एक हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है।

16 जून को बुलाई हाई लेवल मीटिंग

आज गृहमंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 16 जून को एक उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई है, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना और सीआरपीएफ के कई अन्य शीर्ष अधिकारी भी शामिल होंगे। आज की बैठक में गृह मंत्री शाह को जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति और आतंकवादियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से अवगत कराया गया है।

जम्मू क्षेत्र पर बढ़ा आतंकियों का फोकस

बीते कुछ समय से आतंकियों का फोकस कश्मीर घाटी की बजाए, जम्मू क्षेत्र पर अधिक रहा है। बीते दिनों जम्मू के रियासी में आतंकवादियों ने शिवखोड़ी मंदिर से कटरा जा रहे तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पर हमला किया था। इस हमले में 10 तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने अलग-अलग जिलों में सर्च ऑपरेशन चलाया था। पुलिस ने संदिग्ध आतंकवादियों के स्केच भी जारी किए थे। साथ ही इनाम भी घोषित किया था। 11 जून यानी मंगलवार को डोडा जिले में सेना के अस्थायी संचालन बेस पर आतंकियों ने हमला करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि आतंकियों की गोली से एक नागरिक घायल हुए थे। 

Tags:    

Similar News