पाकिस्तान के उड़ गए होशः कराची में हुआ ब्लैक आउट, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान में मंगलवार की रात सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि पाकिस्तान के कराची के आसपास से भारतीय वायुसेना के कई फाइटर जेट्स को उड़ते हुए देखा गया है।

Update: 2020-06-10 11:52 GMT

नई दिल्ली: पाकिस्तान में मंगलवार की रात सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि पाकिस्तान के कराची के आसपास से भारतीय वायुसेना के कई फाइटर जेट्स को उड़ते हुए देखा गया है। यहां तक कि सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने पूरे कराची में ब्लैकआउट होने तक का दावा किया। ये अफवाहें बुधवार सुबह तक रही।

यह भी पढ़ें: कोरोना के मरीजों के साथ ऐसा सलूक करने वाले अस्पतालों की अब खैर नहीं

इस खबर से पाकिस्तान हुआ बैचेन

वहीं कराची के आसपास भारतीय लड़ाकू विमान उड़ने की खबर से पाकिस्तान बैचेन हो गया। इस पर कई तरह के मीम्स भी बनने लगे। वहीं भारत में तो इस खबर को लेकर काफी खुशी जताई गई। भारतीय यूजर्स ने कहा कि कराची में IAF के डर से पाकिस्तानी वायुसेना ने ब्लैकआउट कर दिया।

क्या है मामले की सच्चाई?

दरअसल, पाकिस्तान के एनबीसी के पूर्व रिपोर्टर वाज खान ने लिखा कि, पाक अधिकृत कश्मीर और सिंध-राजस्थान क्षेत्र में भारतीय वायु सेना की घुसपैठ के बारे में अफवाहें फैल रही हैं। दोनों देश मामले की जानकारी दें। मेरी सलाह है कि सभी शांत रहें और इस हफ्ते का मजा लें।



यह भी पढ़ें: मंज़र लखनवी: “आप की याद में रोऊँ भी न मैं रातों को, हूँ तो मजबूर मगर इतना भी मजबूर नहीं”

सोशल मीडिया पर बनने लगे मीम्स

इस घटना पर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा मीम्स बन रहे हैं। यहां तक कि सोशल मीडिया पर यहां तक कहा जाने लगा था कि पाकिस्तान का एफ16 को भारतीय वायुसेना ने मार गिराया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि पाकिस्तान और चीन द्वारा गायब एफ16 की अरब सागर में तलाश की जा रही हैं।





पाकिस्तान डिफेंस के इस ट्वीट का बना मजाक

सबसे ज्यादा मजाक तो पाकिस्तान डिफेंस की उस ट्वीट का बना, जो उसने बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक दिन पहले किया था। उस ट्वीट में पाकिस्तान डिफेंस ने लिखा था कि जनता चैन से सो सकती है, क्योंकि वायुसेना जाग रही है। हालांकि उसी रात भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर दी थी और कई आतंकियों को मार गिराया था। उसी ट्वीट का यूजर्स ने खूब मजाक उड़ाया।



यह भी पढ़ें: भारत ने चलाई तीखी छुरी: चीन के सामने रखी ये शर्त, लगाया सटीक निशाना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News