इन ट्रेनों का बदला गया मार्ग: रेलवे ने दी जानकारी, यहा देंखें पूरी लिस्ट

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में हिंडौन सिटी-बयाना रेलखंड पर गुर्जर आंदोलन की वजह से ट्रेन सेवा को बंद कर दिया है। इसके कारण कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।

Update: 2020-11-02 17:59 GMT
कोटा मंडल में हिंडौन सिटी-बयाना रेलखंड पर गुर्जर आंदोलन की वजह से ट्रेन सेवा को बंद कर दिया है। इसके कारण कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।

नई दिल्ली: आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों ने आंदोलन तेज कर दिया है। गुर्जरों ने अपने आंदोलन को दो गुटों में बांट लिया है। इसमें से एक गुट ने दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर कब्जा कर लिया है। तो वहीं कुछ प्रदर्शनकारी बयाना के पीलूपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं। इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है।

पहले दिन तो आंदोलनकारियों ने कुछ पटरियों की फिश प्लेटें उखाड़ दी थीं। खतरे को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में हिंडौन सिटी-बयाना रेलखंड पर गुर्जर आंदोलन की वजह से ट्रेन सेवा को बंद कर दिया है। इसके कारण कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों के परिवर्तित मार्ग की जानकारी शेयर की है।

गुर्जर बयाना के आसपास दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसकी वजह से रेलवे ने 26 ट्रेनों के रूट को बदला गया है। पुलिस ने बताया है कि बडी संख्या में युवा आंदोलनकारियों का भरतपुर के बयाना में रेलवे ट्रेक पर जमावड़ा है और उन्होंने रेलवे ट्रेक को भी नुकसान पहुंचाया है।



ये भी पढ़ें...यहां हुआ स्पेशल वार्ड का शुभारंभ, राज्यमंत्री ने मरीजों को दी ये सौगात

आंदोलन की समाप्ति तक ये ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से संचालित होंगी। आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक के साथ ही हिंडौन-बयाना मेगा हाईवे को भी जाम कर रखा है।



ये भी पढ़ें...चीन की खतरनाक मिसाइल: खतरे में ये बड़े देश, मचा सकती है तबाही

बैंसला गुट ने आंदोलन का आगाज किया

गौरतलब है कि आरक्षण से जुड़ी लंबित मांगों को लेकर गुर्जर समाज का एक धड़ा आंदोलन कर रहा है, जबकि दूसरा गुट सरकार से हुई वार्ता के बाद संतुष्ट नजर आ रहा है।



ये भी पढ़ें...बड़ी चेतावनी हो जाएं सावधानः अगले दो साल रहेगा कोरोना, डब्ल्यूएचओ का एलान

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला गुट ने आंदोलन का आगाज किया है। इस धड़े से बातचीत करने के लिये रविवार को खेल मंत्री अशोक चांदना वहां गये थे, लेकिन वार्ता नहीं हो पाई। यहां बैंसला के पुत्र विजय सिंह बैंसला के नेतृत्व में गुर्जर समाज आंदोलन कर रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News