Jammu and Kashmir: जान बचाना आतंकवादी के लिए बना काल, सुरक्षाबलों ने कुछ ऐसे किया ढेर, देखें वीडियो

Jammu and Kashmir: मुठभेड़ में शनिवार पूरे दिन और देर रात तक चली। सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी के मारे गए। इस कार्रवाई में हमारा एक जवान भी घायल हुआ, जिसके इजाल के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-15 20:43 IST

Jammu and Kashmir (सोशल मीडिया) 

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने और कश्मीर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए शनिवार को नौशहरा सेक्टर से आंतकवादियों ने घूसने के प्रयास को भारतीय सेना और अन्य सुरक्षा बलों के जवानों ने नाकाम कर दिया। आंतकियों को देख सुरक्षा बलों के जवानों उन्हें सरेंडर करने का कहा, मगर आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों को गोलीबारी शुरू कर दी। इस जवाब सुरक्षा बलों के जवानों ने भी दिया। सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ बारामुला हुई, जोकि शनिवार को देर रात चली। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आंतकवादियों को मार गिराया। सुरक्षा बल का जवान भी घायल हुआ। अब इस मुठभेड़ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सुरक्षा बलों से बचने के लिए मकान से बाहर निकलते ही भागने की कोशिश करता है, मगर मकान के आस पास तैनात सुरक्षा बल के जवान आतंकवादी पर निकलते गोलियों की बौछार कर दें और वह जमीन पर रेंगते रेंगते झाड़ के पास पहुंच जाता है, जहां पर उसकी मौत हो जाती है।

बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 

कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भागने की फिराक में एक आतंकवादी सुरक्षा बलों की गोलियों की बौछार से मौत हो जाती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आतंकवादी फायरिंग करते हुए भागने की फिराक में मकान से बाहर निकलता है। मगर वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने गोलियों से वह बच नहीं सका। गोलियों की हुई बौछार से आतंकी जमीन पर गिर गया। सुरक्षा बलों की गोलियों से आतंकवादी घायल गया, लेकिन जैसे घायलवस्था उसने हाथ से गिरी बंदूक उठाने की कोशिश की तो जवानों ने फिर गोलियों की बौछार कर दी। वह रेंगते रेंगते वहां मौजदू झाड़ में छप गया। मगर सामने से आ रही गोलियों की बौछार से वह बच न सका और कुछ देर में वहीं पर उसकी मौत हो गई।

इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए सेना की 10 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडर ब्रिगेडियर संजय कन्नोथ नॉ ने बताया कि हमें क्रीरी में आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में इनपुट मिल रहे थे। खुफिया एजेंसियों से मिलने इनपुट के आधार पर चक टापर इलाके में घेरा बंदी की गई, जहां पर आतंकवादी मौजूद थे। घेरा बंदी को देखते हुए खाली पड़ी इमारत से आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दी। इसके बाद अतिरिक्त बल भेजा गया। आतंकवादियों ने रातभर सैनिकों पर लगातार भारी गोलीबारी जारी रखी, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ शनिवार पूरे दिन और देर रात तक चली। सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी के मारे गए। इस कार्रवाई में हमारा एक जवान भी घायल हुआ, जिससे इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

रविवार देर रात को भी नौशहरा के लाम सेक्टर में आतंकवादियों ने घुसपैठ का प्रयास किया था। सेना की जवाबी कार्रवाई यह घुसपैठ असफल हो गया। इसमें दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक से दो आतंकवादी भागने में सफल हुए। सेना के अधिकारी ने कहा कि मारे गए तीन आतंकवादियों से बड़ी मात्रा में युद्ध-जैसी सामग्री बरामद की गई। हालांकि अभी तक आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आगामी संवेदनशील घटनाओं को ध्यान देखते हुए यह अभियान काफी अहम है और सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है।

Tags:    

Similar News