J&K Encounter: अनंतनाग के बाद अब बारामूला में भी एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर पुलिस को बारामूला जिले के उरी, हथलंगा इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-16 04:32 GMT

Encounter in Baramulla today (photo: social media )

Jammu and Kashmir Encounter: अनंतनाग मुठभेड़ में देश के चार जाबांजों के शहादत का बदला सुरक्षाबलों ने बारामूला में ले लिया है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उरी, हथलंगा के पास जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने तीन दहशतगर्दों को घंटों चली मुठभेड़ में मार गिराया। जिस जगह ये एक्शन हुआ है, वह एलओसी के बिल्कुल नजदीक है। सुरक्षाबलों ने मारे गए तीनों आतंकियों में से दो की लाश बरामद कर ली है। फिलहाल उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

वहीं, तीसरे आतंकी की लाश बॉर्डर के समीप पड़ी है। पाकिस्तानी पोस्ट की ओर से लगातार भारतीय पोस्ट की ओर फायरिंग की जा रही है, इसलिए अब तक तीसरे आतंकी की बॉडी नहीं उठाई गई है। जम्मू कश्मीर पुलिस को बारामूला जिले के उरी, हथलंगा इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद शनिवार 16 सितंबर की सुबह पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख आतंकियों ने गोलबारी शुरू कर दी। जिसका सुरक्षाबलों की ओर से जोरदार जवाब दिया गया। 

Anantnag Encounter Update: सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में लश्कर के दो आतंकियों को घेरा, ड्रोन से रखी जा रही इलाके पर नजर

मुठभेड़ के शुरूआती घंटे में ही सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिल गई थी। उन्होंने एक आतंकी को ढेर कर दिया था। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच रूक-रूक कर फायरिंग होती रही। मौके पर अतिरिक्त फोर्स मंगाकर पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। जिससे आतंकियों के बचकर भागने की संभावना बिल्कुल नगण्य हो गई थी।

बता दें कि बारामूला एलओसी के पास होने के कारण आतंकी गतिविधियों का बड़ा केंद्र रहा है। सीमापार से अक्सर आतंकी इसी रास्ते भारतीय क्षेत्र में प्रवेश पाते हैं। सुरक्षाबलों ने शनिवार को जिस उरी इलाके में सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया है, वहां दिसंबर 2022 में सुरक्षा बलों ने एक बड़े आतंकी गिरोह का भंडाफोड़ किया था। सुरक्षाबलों ने तब गुफा से भारी संख्या में हथियारों का जखीरा बरामद किया था। 

कश्मीर जोन पुलिस की ओर से किए गए ट्वीट में अब तक एक दहशतगर्द के मारे जाने की पुष्टि की गई है। फिलहाल उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है कि वह स्थानीय है या विदेशी। सुरक्षाबलों का इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। दो और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

अनंतनाग में मुठभेड़ का चौथा दिन

अनंतनाग जिले के कोकरनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ का आज यानी शनिवार 16 सितंबर को चौथा दिन है। दुर्गम इलाका होने के कारण सुरक्षाबलों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। दहशतगर्द इसी का फायदा उठाकर घने जंगलों के बीच छिपे हुए हैं और लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे हैं। कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने कहा कि यहां 2-3 आतंकी फंसे हुए हैं और उन सभी को मार गिराया जाएगा। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छुपने के ठिकाने को ध्वस्त कर दिया है।

सुरक्षाबलों ने जंगल में छिपे आतंकियों पर नजर रखने के लिए अत्याधुनिक ड्रोन का सहारा लिया है। ड्रोन का एक फुटेज भी सामने आया है, जिसमें आतंकियों को भागते हुए दिखाया गया है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में मजबूत घेराबंद कर रखी है। ऑपरेशन में हेलीकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है। किसी भी वक्त सभी आतंकियों का सफाया किया जा सकता है। जंगल में छिपे आतंकियों में लश्कर आतंकी उजैर खान भी शामिल है, जिस पर 10 लाख रूपये का इनाम घोषित है। 

Anantnag Encounter: जानें कौन हैं अनंतनाग में शहीद हुए सेना के दो अफसर और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी

तीन अधिकारी हुए थे शहीद

बुधवार को कोकरनाग में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान तीन अधिकारी शहीर हो गए थे। शहादत देने वालों में 19 राष्ट्रीय रायफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शामिल हैं। 

Tags:    

Similar News