Adipurush: आदिपुरुष बैन करने के लिए जेपी जनता दल ने चलाया अभियान

Adipurush: आदिपुरुष की टीम के खिलाफ मुंबई पुलिस कमिश्नर, मुख्यमंत्री, गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना प्रसारण मंत्रालय और संस्कृति मंत्रालय में शिकायत दर्ज करा दी गई है।

Update: 2023-06-23 09:07 GMT
Adipurush (Image: Social Media)

Adipurush: आदिपुरुष फ़िल्म के खिलाफ जय प्रकाश जनता दल ने अभियान छेड़ा है। पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने इस फ़िल्म को बैन करने तथा फ़िल्म से जुड़ी टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पार्टी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे, फ़िल्म उद्योग से जुड़े संगठनों आदि को शिकायती पत्र भेजे हैं। पार्टी ने मुंबई पुलिस से एफआईआर दर्ज करने के लिए भी आवेदन किया है।

जय प्रकाश जनता दल के महाराष्ट्र अध्यक्ष साहिल बी. श्रीवास्तव ने बताया है कि आदिपुरुष की टीम के खिलाफ मुंबई पुलिस कमिश्नर, मुख्यमंत्री, गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना प्रसारण मंत्रालय और संस्कृति मंत्रालय में शिकायत दर्ज करा दी गई है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी का उद्देश्य डिजिटल मीडिया ओटीटी और सेटेलाइट पर आदिपुरुष के प्रसारण को रोकना भी है । क्योंकि सिनेमा हॉल के बाद डिजिटल मीडिया पर यह पूरी फिल्म दिखाई जाएगी। इससे हमारे संस्कार संस्कृति और धर्म को घर-घर में गलत व्याख्या के रूप में गलत तरीके से पेश किया जाएगा। साहिल बी. श्रीवास्तव ने पत्र में लिखा है कि - आदिपुरुष फ़िल्म के निर्माण से संबंधित सभी व्यक्तियों ने जानबूझकर भगवान श्री राम एवं अन्य पात्रों को ऐसी वेशभूषा पहनाई है और ऐसे डायलॉग बुलवाएं हैं जिससे स्पष्ट होता है फ़िल्म की टीम ने जानबूझकर हिंदुओं और सनातनी धर्म अन अनुयायियों के धार्मिक भावनाओं को गंभीर रूप से आहत किया है।

यह कृत्य आईटी एक्ट एवं भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत दंडनीय अपराध है तथा लोक शांति को भंग करने वाला है। फ़िल्म निर्माण से जुड़े निर्देशक, निर्माता, संवाद लेखक, कलाकार, ड्रेस डिजाइनर तथा फ़िल्म प्रमाणन बोर्ड सभी सदस्यों के विरुद्ध उचित धाराओं में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की जाए। उन्होंने लिखा है कि वह स्वयं हिंदू हैंऔर सनातन धर्म के अनुयाई हैं। इस फिल्म से स्वयं प्रार्थी की धार्मिक भावनाएं और मान्यताएं आहत हुई हैं।

Tags:    

Similar News