कश्मीर पंडित, सिख और वोहरा समुदाय से मिले मोदी, आगे जो हुआ वो भावुक कर देगा

हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने सिख और वोहरा समुदाय के लोगों तथा कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की।

Update: 2023-05-25 14:45 GMT

ह्यूस्टन: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने सिख और वोहरा समुदाय के लोगों तथा कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की।

सिख समुदाय के लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। इसके अलावा उन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर उनकी तारीफ की।

ये भी पढ़ें…US: डोनाल्ड ट्रंप-नरेंद्र मोदी का साथ आना ऐतिहासिक होगा- Howdy Modi पर कार्यकारी सहायक सचिव

सिख समुदाय और कश्मीरी पंडितों ने कहा थैंक यू

सिख समुदाय के लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए उनका धन्यवाद किया तो वहीं अमेरिका में रहने वाले कश्मीरी पंडित उनसे मिलकर भावुक हो गए। कश्मीरी पंडितों से मिलने के दौरान पीएम मोदी भी भावुक नजर आए।

बातचीत के दौरान कश्मीरी पंडितों के समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले सुरिंदर कौल ने उनका हाथ चूम लिया। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए पीएम मोदी से कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास के लिए जाने वाले हर कदम में आपके साथ हैं।

सुरिंदर कौल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमसे कहा कि आपने बहुत कुछ सहा है और हम साथ मिलकर नया कश्मीर बनाएंगे। हमारे युवाओं ने उन्हें वह संदेश दिए जो समुदाय ने उनके लिए तैयार किए हैं। उन्होंने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया।

कौल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने उन्हें सात लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से यह ऐतिहासिक फैसला लेने की वजह से धन्यवाद कहा। हमने उन्हें आश्वासन दिया कि हमारा समुदाय सरकार के साथ मिलकर उस कश्मीर के सपने को पूरा करेगा, जहां शांति होगी, विकास होगा और सभी खुशहाल होंगे।

ये भी पढ़ें…HOWDY MODI: पीएम मोदी का दिवाना होगा अमेरिका, ट्रंप की अग्निपरीक्षा

कश्मीरी पंडितों को वापस बसाया जाए

कश्मीरी पंडितों ने प्रधानमंत्री को जो ज्ञापन सौंपा, उसमें कश्मीर में उनके समुदाय के लोगों को फिर से बसाए जाने और कश्मीर का विकास करने का अनुरोध किया। इसके लिए उन्होंने एक सलाहकार परिषद का गठन करने की मांग की, जिसमें कश्मीरी पंडित नेताओं, विशेषज्ञों और उद्योगपतियों को शामिल किया जाए।

ये भी पढ़ें…अमेरिकाः पीएम मोदी के पहुंचने से पहले NRG स्टेडियम के पास लगे होर्डिंग्स

Tags:    

Similar News