गर्भवती हथिनी के हत्यारे नहीं बचेंगे, CM विजयन ने दिया ये बड़ा बयान

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का सामने आया है। उन्होंने कहा है कि पलक्कड़ जिले में एक दुखद घटना हुई जिसमें एक गर्भवती हाथी की मौत हो गई। आप में से कई लोगों ने हमसे संपर्क साधा है। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी। न्याय की जीत होगी।

Update: 2020-06-04 13:59 GMT

नई दिल्ली: गर्भवती हथिनी को फल में पटाखे मिलाकर खिलाने के कारण मौत हो चुके हथिनी के पूरा देश गमजदा है। यह मामला केरल के मल्लपुरम का है। पूरे देश गुस्सा में है। केंद्र सरकार ने भी इसका संज्ञान लिया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मल्लपुरम में हथिनी को मारने की घटना को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है।

अब इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का सामने आया है। उन्होंने कहा है कि पलक्कड़ जिले में एक दुखद घटना हुई जिसमें एक गर्भवती हाथी की मौत हो गई। आप में से कई लोगों ने हमसे संपर्क साधा है। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी। न्याय की जीत होगी।

यह भी पढ़ें...बड़ा खुलासा: सामने आई जॉर्ज फ्लॉयड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, नहीं बचेगा पुलिस अधिकारी

मुख्यमंत्री का कहना है कि तीन संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया गया है और जांच जारी है। पुलिस और वन विभाग एक साथ मिलकर घटना की जांच करेंगे। जिला पुलिस प्रमुख और जिला वन अधिकारी ने गुरुवार को घटनास्थल का दौरा किया है।

पिनराई विजयन ने कहा कि केरल एक ऐसा समाज है जो अन्याय के खिलाफ नाराजगी का सम्मान करता है। उन्होंने कहा कि अगर इसमें कोई चांदी की परत है, तो वो यह है कि हम जानते हैं कि अन्याय के खिलाफ हम अपनी आवाज को कैसे बुलंद कर सकते हैं। आइए हम ऐसा बनते हैं जो हर तरह से अन्याय के खिलाफ लड़ें। हर स्थान, हर स्थान।

यह भी पढ़ें...बड़े भूकंप का खतरा: दिल्ली को जापान से लेना चाहिए ये सबब, तभी बच पाएंगे

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

बता दें कि हथिनी की पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट भी आ गई है। हथिनी की पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के मुताबिक, पानी में डूबने के कारण हथिनी के शरीर के अंदर काफी पानी चला गया था, जिसके कारण उसके फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया। फिलहाल हथिनी की मौत का तत्काल कारण यही है।

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि मल्लपुरम से इंसानियत को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई थी। यहां एक गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल के पास वाले गांव पहुंच गई, लेकिन वहां शरारती तत्वों ने अनन्नास में पटाखे भरकर हथिनी को खिला दिया, जिससे उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हो गए।

यह भी पढ़ें...अप्पू हाथी ने माँगा इंसाफ, केरल की हथनी को लेकर हुआ दुखी

वन विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोटक से उसके दांत भी टूट गए थे। इसके बाद भी हथिनी ने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वो वेलियार नदी पहुंच गई, जहां तीन दिन तक पानी में मुंह डाले खड़ी रही। बाद में उसकी और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई।

Tags:    

Similar News