पोप से पीएम मोदी की मुलाकात पर तंज कस कर बुरी फंसी कांग्रेस, भाजपा ने घेरा तो मांगनी पड़ी माफी

PM Modi Meet Pope: प्रधानमंत्री मोदी ने जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात की थी।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-17 06:59 GMT

PM Modi meeting with Pope  (photo: social media )

PM Modi Meet Pope: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पोप फ्रांसिस से मुलाकात पर तंज कसना कांग्रेस को महंगा पड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इटली यात्रा के दौरान पोप से मुलाकात की थी और कांग्रेस की केरल शाखा ने इस मुलाकात पर तंज कसा था। कांग्रेस ने इस मुलाकात पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि आखिरकार पोप को भगवान से मुलाकात करने का मौका मिल ही गया।

हाल में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक इंटरव्यू और जनसभा के दौरान कहा था कि मुझे लगता है कि देश की स्थिति में सुधार के लिए मुझे भगवान ने भेजा है। कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस बयान को लेकर ही यह टिप्पणी की थी। भाजपा ने टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला था और इसे ईसाइयों का अपमान बताया था। विवाद बढ़ता देखकर कांग्रेस ने अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली है।

भाजपा ने बताया ईसाइयों का अपमान

प्रधानमंत्री मोदी ने जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात की थी। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी और पोप की इस मुलाकात की तस्वीर शेयर करने के साथ ही इस पर टिप्पणी भी की थी। कांग्रेस की केरल शाखा ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि आखिरकार पोप की भगवान से मुलाकात हो गई।

भाजपा ने कांग्रेस की टिप्पणी पर गहरी आपत्ति जताई थी। भाजपा नेता अमित मालवीय का कहना था कि कांग्रेस हिंदुओं और उनकी आस्था का उपवास पहले से ही उड़ाती रही है। अब कांग्रेस में इस्लामवादी और मार्क्सवादी गठजोड़ ईसाइयों का अपमान करने पर भी उतर आया है।

चौतरफा घिरने पर कांग्रेस ने मांगी माफी

उन्होंने कहा कि यह स्थिति तब है जब लंबे समय तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहने वाली सोनिया गांधी खुद कैथोलिक हैं। इस टिप्पणी के लिए कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन, भाजपा नेता अनिल एंटनी और के.सुंदरन ने भी इस टिप्पणी के लिए कांग्रेस को फटकार लगाई थी। कुरियन का कहना था कि कांग्रेस अब इस हद तक गिर चुकी है। इस टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिरने के बाद केरल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर माफी मांग ली है।

किसी भी धर्म अपमान कांग्रेस की परंपरा नहीं

कांग्रेस की ओर से माफी मांगते हुए कहा गया है कि इस देश की जनता इस बात को बेहतर ढंग से जानती है कि किसी भी धर्म,धार्मिक पुजारियों और मूर्तियों का अपमान या तिरस्कार करना कांग्रेस की परंपरा नहीं रही है।

कांग्रेस की विचारधारा सभी धर्मों और आस्थाओं को एकजुट करने वाली और लोगों के बीच मैत्रीपूर्ण माहौल बनाने वाली है। पोप का अपमान करने के बारे में कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता दूर-दूर तक कभी नहीं सोच सकता।

मणिपुर की घटनाओं को लेकर पीएम को घेरा

कांग्रेस ने कहा के निश्चित रूप से देश के लोग प्रधानमंत्री मोदी के राजनीतिक खेल को पोप के अपमान की कोशिश बताने वालों के असली चेहरे को समझेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस ने मणिपुर मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की तीखी आलोचना की है।

कांग्रेस ने अपनी टिप्पणी में कहा कि यदि प्रधानमंत्री मोदी और उनके साथी नेताओं को ईसाई समुदाय के प्रति इतना प्रेम है तो मणिपुर में चर्चों को जलाए जाने की घटना पर उन्होंने चुप्पी क्यों साधे रखी?

मणिपुर की घटनाओं को लेकर उन्हें ईसाई समुदाय से माफी मांगनी चाहिए। इसके साथ ही कांग्रेस ने पोप और मोदी की मुलाकात की टिप्पणी को लेकर कहा कि यदि इस टिप्पणी से किसी को आघात लगा है तो हम माफी मांगते हैं।

Tags:    

Similar News