लॉकडाउन-2 में मिलेगी इन्हें छूट, 20 अप्रैल तक परखने के बाद होगा ये फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है। अब 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा। हालंकि पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान कुछ छूट भी मिलेगी, जिसकी शुरुआत 20 अप्रैल से होगी।

Update: 2020-04-14 05:12 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है। अब 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा। हालंकि पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान कुछ छूट भी मिलेगी, जिसकी शुरुआत 20 अप्रैल से होगी।

20 अप्रैल से छूट:

3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सभी देशवासियों से ये प्रार्थना है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने न दे। स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः कोरोना मृतकों पर बड़ा आदेश, अब संक्रमित शवों के साथ होगा ऐसा…

अग्निपरीक्षा में सफल क्षेत्रों को मिलेगी छूट

जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हाॅटस्पाट में नहीं होंगे, और जिनके हाॅटस्पाट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। दरअसल, 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा। वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में ऐसे थमेगा कोरोना, केजरीवाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

Full View

हाॅटस्पाट पर कड़ी नजर

उन्होंने कहा, कि इसलिए हमें हाॅटस्पाट को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। जिन स्थानों के हाॅटस्पाट में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी। नए हाॅटस्पाट का बनना, हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा।

पीएम मोदी ने अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाने की जानकारी दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News