कुएं में भगवान कृष्ण: लोगों की आंखे खुली की खुली रह गई, दूर-दूर से आ रहे लोग

सोने की चिड़िया के नाम से कभी हमारा भारत जाना जाता था, आज भी कभी-कभी देश के तमाम हिस्सों से कई ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिसमें जमीन की खुदाई करते समय कहीं सिक्के तो कहीं मूतियां  निकलती है।

Update: 2020-05-28 13:51 GMT

नई दिल्ली। सोने की चिड़िया के नाम से कभी हमारा भारत जाना जाता था, आज भी कभी-कभी देश के तमाम हिस्सों से कई ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिसमें जमीन की खुदाई करते समय कहीं सिक्के तो कहीं मूतियां निकलती है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बांदा से सामने आया है। यहां खुदाई करते समय भगवान कृष्ण की इतनी भव्य मूर्ति निकली, जिसे देखते ही लोगों की आंखे खुली की खुली रह गई।

ये भी पढ़ें... बचे 400 जवान: आंतकी खून के थे प्यासे, बनाया था ये खतरनाक प्लान

अद्भुत बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति

उत्तर प्रदेश के बांदा के मवई का ये मामला है। यहां एक कुएं की खुदाई के बाद सफाई करते समय भगवान कृष्ण की अद्भुत बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति निकली है।

इस मूर्ति के निकलते ही इसकी जानकारी पूरे इलाके में फैल गई। रोचक बात तो यह है कि इस मूर्ति को 30 साल से ढूढ़ा जा रहा था। लेकिन मूर्ति मिलते ही ये पुरानी घटना फिर से तरो-ताजा हो गई है।

ये भी पढ़ें....संबित पात्रा कोरोना के लक्षण मिलने पर गुरुग्राम के निजी अस्पताल में कराए गए भर्ती

वजन डेढ़ से दो किलो के बीच

खुदाई करते समय मिली लाखों रुपये की कीमत की यह अष्टधातु की मूर्ति भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप को दर्शाती है। इसका वजन डेढ़ से दो किलो के बीच है।

स्थानीय लोगों ने इस मूर्ति के मिलने पर बताया कि यह 30 साल पहले गांव के ही राम जानकी मंदिर से चोरी हुई थी। इसके बाद इस घटना को सुनकर लोग हैरान और अचंभे में रह गए, कुछ लोगों को तो इसके बारे में पता भी नहीं था।

ये भी पढ़ें....ओमप्रकाश राजभर पर मुकदमा दर्ज, लगा लॉकडाउन उल्लंघन का आरोप

मूर्ति का दाहिना हाथ कटा

वहीं घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक भरत कुमार पाल ने बताया कि पुलिस ने अस्थधातु की मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर इसे रात में कोतवाली में रखवा दिया है। हैरानी की बात तो यह भी है कि मूर्ति का दाहिना हाथ कटा हुआ है।

गांववालों ने बताया कि कई दिनों से कुएं में मूर्ति देखे जाने की बातें हवा में उड़ रही थीं, इसकी सूचना ग्राम प्रधान को भी दी गई। आखिर में ग्राम प्रधान द्वारा पुलिस की मौजूदगी में कुएं के पानी को पम्पिंग सेट से खाली कराया गया। इसके बाद जो हुआ वह देखकर गांव वाले चौंक गए।

ये भी पढ़ें....लॉकडाउन के बीच फिर बढ़ी तारीख, अब इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

मूर्ति का दाहिना हाथ बरामद करने की मांग

बताया जा रहा है कि कुएं से पानी खाली कराते ही मूर्ति निकलवाई गई है। यह वही मूर्ति निकली जो तीस साल पहले चोरी हुई थी। फिलहाल ग्रामीणों ने काटकर चुराया गया मूर्ति का दाहिना हाथ बरामद करने की मांग की है। कोतवाली नगर पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर संबंधित विभागों को इसकी सूचना दे दी है।

साथ ही मूर्ति मिलने से गांव वालों के बीच चर्चा हो रही है कि प्रशासन इस मूर्ति का क्या करेगा। गांव के ही रहने वाले ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि इस मूर्ति के बारे में जानकारी मिलते ही सबसे पहले पुलिस को बताया गया, अभी इस मूर्ति की जांच की जा रही है यह किस धातु की बनी है।

ये भी पढ़ें....आया मानसून: बस 72 घंटे का इंतजार, फिर होगी झमाझम बारिश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News