राजनीति का तगड़ा खेल: 16 प्रशासनिक अधिकारियों के किए गए तबादले

सियासी मुद्दों के चलते मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच उथल-पुथल फिलहाल रुकी नहीं है। ऐसे में ताजा मामला तबादलों को लेकर उठा है।

Update: 2020-06-07 14:03 GMT

भोपाल : सियासी मुद्दों के चलते मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच उथल-पुथल फिलहाल रुकी नहीं है। ऐसे में ताजा मामला तबादलों को लेकर उठा है। मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने पिछली रात प्रदेश के 7 जिलों के डीएम का तबादला कर दिया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इन सभी कलेक्टरों की नियुक्ति कांग्रेस सरकार के दौरान की गई थी।

ये भी पढ़ें...चीन ने उगला सच: बताई महामारी की पूरी कहानी, जारी किया श्वेतपत्र

16 प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले

बात ये है कि शिवराज सरकार ने बीते शनिवार देर रात बड़ी प्रशासनिक कार्यवाही करते हुए 16 प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए। जिनमें 7 जिलों के कलेक्टर भी शामिल हैं। इसके साथ ही इंदौर संभाग के कमिश्नर और भोपाल नगर निगम के कमिश्नर को भी बदल दिया गया है।

ऐसे में शिवराज सरकार ने इन अफसरों की जगह जो नई नियुक्तियां की हैं, उसमें बेहद महत्वपू्र्ण बात यह है कि जिन कलेक्टरों को हटाया गया है, वे सभी कांग्रेस की सरकार में नियुक्त किए गए थे।

जिलों के कलेक्टर बदले गए

प्रशासनिक बदलावों के चलते जिन जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं, उनमें धार, रीवा, मंडला, देवास, सिंगरौली और आगर मालवा शामिल है। सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) का विरोध करने वाले मंडला कलेक्टर जगदीश चन्द्र जटिया को मंत्रालय में उपसचिव बना दिया गया है।

ये भी पढ़ें...बदहाल अस्पताल: बस डींगें ही हांकते हैं साहब, जिले में नहीं वेल्टीनेटर मशीने

इसके साथ ही इंदौर संभाग के कमिश्नर आकाश त्रिपाठी को भी हटा दिया गया है, जबकि भोपाल नगर निगम के कमिश्नर वी. विजय दत्ता की जगह अब वीएस चौधरी भोपाल के नए निगम कमिश्नर होंगे। ऐसे में देखा जाए तो प्रदेश की मानों काया ही पलट गई है एक बार में ही।

ये अधिकारी यहां नियुक्त हुए

आलोक कुमार सिंह धार के नए कलेक्टर

इलैयाराजा टी को रीवा का कलेक्टर बनाया गया

अनिल कुमार खरे मंडला के कलेक्टर

चन्द्रमौली शुक्ला देवास के नए कलेक्टर

ये भी पढ़ें...बढ़ेंगी भारतीयों की मुश्किलें: सऊदी अरब-रूस का ये फैसला बनेगा वजह

राजीव रंजन मीना को सिंगरौली जिले का प्रभार मिला

अवधेश शर्मा आगर मालवा के नए डीएम होंगे

वीएस चौधरी भोपाल नगर निगम के नए आयुक्त होंगे

ये भी पढ़ें...शराबी का कारनामा: पड़ोसन के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

इसके अलावा इंदौर संभाग के कमिश्नर आकाश त्रिपाठी को एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी का एमडी बनाया गया है। उनकी जगह पवन कुमार शर्मा इंदौर संभाग के नए कमिश्नर होंगे।

तेज हुआ सियासी खेल

बीते शनिवार देर रात हुए तबादलों को लेकर प्रदेश में एक बार फिर सियासी खेेल ने रफ्तार पकड़ ली है। एक तरफ भाजपा ने जहां इसे सामान्य प्रक्रिया करार दिया है, तो वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने पूरे कोरोना संक्रमण संकट के दौरान तबादला कंपनी चलाई है।

ये भी पढ़ें...शोपियां मुठभेड़ः सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया

Tags:    

Similar News