MP: गार्ड का दिखा क्रूर चेहरा, महिला के साथ की ऐसी हरकत, HRC ने मांगी रिपोर्ट

प्रदेश मानवाधिकार आयोग के एक अधिकारी का कहना है किआयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जैन ने मानसिक रोगी महिला से अमानवीय बर्ताव के मामले में खरगोन के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से दो सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है।

Update: 2021-02-23 05:38 GMT
मध्य प्रदेश से एक शर्मनाक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना पर मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।

भोपाल: मध्य प्रदेश से एक शर्मनाक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना पर मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी है। दरअसल मध्य प्रदेश के खरगौन के जिला अस्पताल परिसर में मानसिक रोगी महिला घूर रही थी जिसके साथ पुरुष सुरक्षा गार्ड ने दुर्व्यवहार किया। सुरक्षा गार्ड ने महिला को सरेआम जमीन पर घसीटकर बेरहमी से बाहर निकाल देता है।

सुरक्षा गार्ड के इस दुर्व्यवहार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इसके बाद मध्यप्रदेश मानवाधिकार आयोग ने मामले का सोमवार को संज्ञान लिया। आयोग ने इस घटना को अमानवीय करार दिया है और इसके साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है।

प्रशासन की कड़ी आलोचना

बताया जा रहा है कि यह घटना करीब चार दिन पहले की है। सुरक्षा गार्ड के इस करतूत की तस्वीर सोशल मीडिया वायरल हो चुकी है। इसके बाद खरगोन प्रशासन की लोग कड़ी आलोचना कर रहे हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...भारत-चीन का होगा आमना-सामना, LAC मुद्दे को लेकर मोदी-जिंपिंग करेगें बड़ी बैठक

प्रदेश मानवाधिकार आयोग के एक अधिकारी का कहना है किआयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जैन ने मानसिक रोगी महिला से अमानवीय बर्ताव के मामले में खरगोन के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से दो सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है। अधिकारी के मुताबिक, आयोग ने मीडिया की खबरों के आधार पर इस घटना का संज्ञान लिया है।

ये भी पढ़ें...गुजरात में ताबड़तोड़ ब्लास्ट: 15 किलोमीटर तक दहला इलाका, मच गयी भगदड़

बांह पकड़कर जमीन पर घसीटा

वहां मौजूद लोगों का कहना है कि एक पुरुष सुरक्षा गार्ड ने महिला से 18 फरवरी को जिला अस्पताल परिसर से बाहर जाने के लिए कहा था। लेकिन महिला परिसर से बाहर नहीं गई, तो सुरक्षा गार्ड ने मानसिक रूप से परेशान महिला की बांह पकड़कर उसे जमीन पर घसीटा और परिसर से बाहर फेंक दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में दिख रहा है कि गार्ड महिला को अमानवीय तरीके घसीटकर ले जा रहा है, लेकिन वहां मौजूद लोग मूक दर्शक बनकर तमाशा देखने में लगे थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News