अस्पताल की बड़ी लापरवाही, बाथरूम में 8 दिन तक सड़ता रहा कोरोना मरीज का शव

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 76 हजार को पार कर गई है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7745 पर पहुंच गई है।

Update: 2020-06-10 14:08 GMT

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 76 हजार को पार कर गई है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7745 पर पहुंच गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब देश के कई राज्यों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। मुंबई में कोरोना से हालत खराब है।

अह इस बीच महाराष्ट्र के जलगांव सिविल अस्पताल में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। यहां कोरोना पॉजिटिव 80 साल की महिला की शव अस्पताल के बाथरूम में पाया गया। यह कोरोना संक्रमति महिला दो जून से लापता थी। अस्पताल के अनुसार एक जून को महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इसके अगले दिन 2 जून को खबर मिली कि वो (महिला) लापता हो गई हैं। पुलिस में महिला की मिसिंग रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। अब अस्पताल में महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना टेस्टिंग पर CM सख्त, बोले- 15 जून तक ट्रूनेट मशीन का इस्तेमाल हो जाए शुरू

जलगांव सिविल अस्पताल (जेसीएच) के अधिकारियों और परिवार ने पुलिस को महिला के दो जून से गायब होने की जानकारी दी थी। पेठ पुलिस स्टेशन में वरिष्ठ निरीक्षक अकबर पटेल ने कहा कि इसके बाद, हमने भुसावल में पूरी जांच की, रिश्तेदारों की मौजूदगी में सभी रोगियों के रजिस्टर, सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले और फिर 6 जून को शिकायत दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि बुजुर्ग महिला 27 मई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और जेसीएच में शिफ्ट होने से पहले उसे दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और जांच के लिए पुलिस टीमों को वहां भेजा गया था।

यह भी पढ़ें...PM केयर्स फंड को सार्वजनिक प्राधिकरण घोषित करने की मांग, PMO ने कही ये बात

जेसीएच अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वृद्ध महिला को 2 जून तक वार्ड में देखा गया था, जिसके बाद उसका पता नहीं था। पटेल ने कहा कि आखिरकार, आज अस्पताल के बाथरूमों में से एक से काफी दुगंर्ध आ रही थी और हमें वहां महिला का शव मिला। हमने सभी परिवारों को सूचना दी।

जलगांव डीएम बोले, करेंगे कार्रवाई

जलगांव के डीएम अविनाश डांगे ने कहा कि यह काफी गंभीर मामला है। यह बड़ी लापरवाही है। अस्पताल के बाथरूम दिन में 2 से 3 बार साफ किए जाते थे। ऐसे में किसी ने बाथरूम में में महिला को कैसे नहीं देखा। हम इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान में तेजी से फैला कोरोनाः WHO ने दी ये कड़ी हिदायत

सीएम उद्धव से कार्रवाई की मांग

महिला के पोते ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील की है कि वह इस घटना की जांच का आदेश दें। इसके साथ ही दोषी पाए जाने वालों को दंडित करें। पिछले तीन दिनों में लापता कोरोना संक्रमित मरीज के मृत पाए जाने का यह दूसरा दर्ज मामला है।

Tags:    

Similar News