Manipur Violence: I.N.D.I.A के सांसदों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, बोले राहत शिविरों में खाने-पीने के लिए तरस रहे बच्चे

Manipur Violence: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के प्रतिनिधिमंडल ने आज मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उनसे सभी प्रभावी कदम उठाते हुए शांति और सद्भाव बहाल करने का अनुरोध किया गया।

Update: 2023-07-30 08:17 GMT
राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते I.N.D.I.A गठबंधन के सांसद ( सोशल मीडिया)
Manipur Violence: मणिपुर हिंसा पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच में लगातार संग्राम जारी है। आज (30 जुलाई) को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के 21 सांसदों के मणिपुर दौरे का दूसरा दिन है। सांसदों ने मणिपुर की राज्यपाल अनुसूइया उइके से मुलाकात की और हिंसा प्रभावित लोगों के मुद्दे को उठाया है। साथ ही सभी सांसदों ने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा। इसके अलावा सांसदों ने इंफाल, विष्णुपुर जिले के मोइरांग और चुराचांदपुर में कई राहत शिविरों का दौरा किया और पीड़ितों से मुलाकात की।

I.N.D.I.A के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के प्रतिनिधिमंडल ने आज मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उनसे सभी प्रभावी कदम उठाते हुए शांति और सद्भाव बहाल करने का अनुरोध किया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि आपसे यह भी अनुरोध है कि आप केंद्र सरकार को पिछले 89 दिनों से मणिपुर में कानून-व्यवस्था के पूरी तरह से खराब होने के बारे में अवगत कराएं ताकि उन्हें शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए मणिपुर में अनिश्चित स्थिति में हस्तक्षेप करने में सक्षम बनाया जा सके।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जब हमने राज्यपाल से बात की तो उन्होने खुद अपना दुख दर्द बताया है। उन्होने कहा कि इस दो दिवसीय यात्रा में जो हमने देखा वह भी हमारी बात से सहमत हुई हैं। उन्होने यह भी सुझाव दिया कि हम सभी समुदायों के साथ मिलकर बात करें और समाधान निकालें।

राज्यपाल ने यह भी कहा कि विपक्ष और सत्तारूढ़ दल दोनों को मिलकर एक सर्वदलीय प्रतिनिधमंडल मणिपुर भेजना चाहिए और बातचीत करनी चाहिए। अधीर रंजन ने कहा कि मणिपुर में राशन और दवाई सब बंद है। छात्रों की पढ़ाई बंद हो चुकी है। हम सदन में सरकार पर दबाव बनाएंगे। केंद्र व राज्य सरकार की खामियों और जनता की शिकायतों को सदन में रखेंगे। मणिपुर के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। देश की सुरक्षा का खतरा पनप रहा है। इसका जल्द ही समाधान होना चाहिए।

राहत शिविरों में लोगों को केवल दाल चावल मिल रहा

मणिपुर दौरे पर पहुंची कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम ने कहा कि राहत शिविरों का दौरा करने पर पता चला कि एक हॉल में 400 से 500 लोग रह रहे हैं। राज्य सरकार उन्हे खाने के नाम पर केवल दाल चावल दे रहे हैं। बच्चों को पूरे दिन खाने के लिए कुछ भी नहीं मिल रहा है। शौचालय या बाथरूम की कोई व्यवस्था नहीं। उन्होने कहा कि जिस हालात में लोग राहत शिविरों में रह रहें हैं वह बहुत ही हृदय विदारक है।

Tags:    

Similar News