इस तारीख से दिल्ली में दौड़ेगी मेट्रो, प्रस्ताव को LG की हरी झंडी, बदलेंगे ये नियम

दिल्ली मेट्रो सात सितंबर (7 September 2020) से पटरियों पर दौड़ने के लिए तैयार है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

Update: 2020-09-02 08:13 GMT
7 सितंबर से दिल्ली में दौड़ेगी मेट्रो

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो सात सितंबर (7 September 2020) से पटरियों पर दौड़ने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। यानी अब दिल्ली में मेट्रो चलाने की मंजूरी मिल गई है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह किया गया है।

जल्दी सूची की जाएगी सार्वजनिक

गौरतलब है कि क्रेंद्र सरकार की ओर से अनलॉक 4.0 में मेट्रो ट्रेन सेवा बहाल करने के एक दिन बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने रविवार को कहा था कि जिन स्टेशनों पर सेवाएं बहाल की जाएंगी, उनकी सूची तैयार की जा रही है और इसे जल्द ही सार्वजनिक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 14 सितम्बर से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, इस बार दिखेंगे ये बड़े बदलाव

पांच महीने बाद शुरू होने जा रही मेट्रो सेवा

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही मेट्रो सेवा बंद रखी गई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) भी पांच महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद सात सितंबर से अपनी सेवाएं बहाल करने जा रहा है। इस दौरान नए दिशा-निर्देशों के साथ सावधानी भी बरती जाएगी।

यह भी पढ़ें: नशेबाजों का तांडव: अवैध शराब को लेकर आपस में भिड़े, एक युवक की मौत

इस तरह यात्री कर सकेंगे यात्रा

दिल्ली सरकार ने कहा था कि मेट्रो यात्रा के लिए फिलहाल टोकन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, क्योंकि इससे संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है। स्टेशनों पर स्मार्ट कार्ड खरीदने की व्यवस्था होगा और यात्री केवल स्मार्ट कार्ड से ही यात्रा कर सकेंगे। डिजिटल तरीके से स्मार्ट कार्ड का रिचार्ज किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: UP के बैंक चोर: तोड़े ताले और मचाया तहलका, बेचारों के नहीं लगा कुछ हाथ

मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ख्याल

वहीं इस पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था कि मुझे खुशी है कि लंबे इंतजार के बाद दिल्लीवासी एक बार फिर से मेट्रो से यात्रा कर पाएंगे। उन्होंने कहा था कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। सभी एंट्री प्वाइंट पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: झमाझम होगी बारिश: यहां तेज वर्षा के आसार, राजधानी में सुहाना रहेगा मौसम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News