कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले को IED से उड़ाने की कोशिश, कई जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने एक बार सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की है। पुलवामा के अरिहल गांव में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के काफिले को आईईडी ब्लास्ट के जरिए उड़ाने का प्रयास किया गया है।

Update: 2019-06-17 14:21 GMT

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने एक बार सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की है। पुलवामा के अरिहल गांव में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के काफिले को आईईडी ब्लास्ट के जरिए उड़ाने का प्रयास किया गया है।

पुलवामा के इस हमले के बाद समूचे दक्षिण कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। इस आतंकी वारदात में 9 जवानों के घायल होने की बात भी कही जा रही है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने अब तक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें…केरल के कांग्रेस सांसद ने हिंदी में ली शपथ, ऐसा क्या हुआ राहुल ने अंग्रेजी में ली शपथ?

कहा जा रहा है सेना और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी जारी है। ये हमला तब हुआ जब सेना की बख्तरबंद गाड़ी यहां से गुजर रही थी। हमला इतना भयंकर था कि सेना के वाहन के परखच्चे उड़ गए।

बता दें कि जम्मू और कश्मीर में एक दिन पहले ही IED हमले का अलर्ट जारी किया गया था जिसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था। IED ब्लास्ट के बाद सेना ने आस-पास के इलाकों को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें…बिहार: गर्मी से मचा हाहाकार, सरकारी स्कूल बंद, गया में धारा 144 लागू

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने पुलवामा में हमले की अलर्ट की जानकारी भारत और अमेरिका से साझा की है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

Tags:    

Similar News