फ्रीजर में नवजात: शव रखकर भूला हॉस्पिटल, तेजी से हो रहा वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल एमवाय अस्पताल में एक बार फिर मानवता शर्मसार हो गई है। यहां पर अस्पताल की लापवाही कम होने का नाम ही नहीं ले रही है।

Update: 2020-09-18 05:49 GMT
फ्रीजर में नवजात: शव रखकर भूला हॉस्पिटल, तेजी से हो रहा वीडियो वायरल

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल एमवाय अस्पताल में एक बार फिर मानवता शर्मसार हो गई है। यहां पर अस्पताल की लापवाही कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। पहले तो हॉस्पिटल की मॉर्चरी में रखा शव कंकाल बन जाता है तो अब मॉर्चरी में एक नवजात के शव को रखकर स्टाफ भूल ही गया।

पांच दिनों से मॉर्चरी के फ्रीजर में पड़ा है शव

इंदौर एमवाय अस्पताल में एक नवजात बच्चे का शव पिछले पांच दिनों से हॉस्पिटल की मॉर्चरी के फ्रीजर में रखा है। दरअसल, इस मामले में जिम्मेदार बच्चे के शव को रखकर भूल गए और अब तक उस बच्चे का पोस्टमार्टम तक नहीं हुआ है, जबकि 24 घंटे के अंदर पोस्टमार्टम हो जाना चाहिए। अब इस घटना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वारयल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: मोदी का रिटर्न गिफ्ट: देश को देंगे बड़ी सौगात, कोसी महासेतु का उद्घाटन आज

वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

बच्चे के शव का वीडियो वायरल होने के बाद हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। वहीं अब हॉस्पिटल प्रशासन अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। इस पूरे मामले में इंदौर कमिश्नर के निर्देश पर एसआईटी की टीम ने हॉस्पिटल और मॉर्चरी रूम का दौरा किया।

यह भी पढ़ें: कोरोना के एग्जाम में PM मोदी पास, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी का दावा, लॉकडाउन रहा सफल

कर्मचारियों से की गई पूछताछ, विभाग ने मांंगा जवाब

हॉस्पिटल के कर्मचारियों से पूछताछ करने के बाद असिस्टेंट कमिश्नर रजनीश सिंह ने कहा कि स्टाफ की लापरवाही के चलते 3 माह के नवजात का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। अब इस मामले में इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने भी चार हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में चुनावी रंजिश: इसलिए हरसिमरत कौर ने दिया इस्तीफा, किसान बने मुद्दा

शव के कंकाल में बदलने की घटना

बता दें कि इससे पहले एमवाय हॉस्पिटल में मॉर्चरी रूम में स्ट्रेचर पर रखे एक शव के कंकाल में बदलने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद इस मामले में मानव अधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया। इस मामले की जांच जारी है। इस बीच लापरवाही का एक और मामला सामने आने के बाद हॉस्पिटल प्रशासन पर सवाल खड़ा होना लाजमी है।

यह भी पढ़ें: कश्मीरी पंडितों पर बड़ा फैसला, अब मिलेगा हक, संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News