Tamil Nadu Train Accident: जानबूझकर कराया गया रेल हादसा! NIA को सौंपी गई जांच, CRS जांच के भी आदेश

Tamil Nadu Train Accident: रेलवे को आशंका है कि यह हादसा जानबूझकर कराया गया है। इस मामले की जांच अब NIA करेगी।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-12 08:57 IST

Tamil Nadu Train Accident (Pic: Social Media)

Tamil Nadu Train Accident: बीती देर शाम मैसूर-दरभंगा भागमती एक्सप्रेस (12578) भीषण हादसे का शिकार हो गया। इस मामले को लेकर रेलवे ने बयान जारी किया है। बयान के अनुसार रेलवे को आशंका है कि यह हादसा जानबूझकर कराया गया है। ट्रेन को आगे जाने के लिए हरी झंडी दिखाई गई थी। ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश कर गई। मगर आगे मालगाड़ी खड़ी थी। यह हादसा तमिलनाडु के कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर हुआ। अब इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे ने CRS को जांच के आदेश दिए हैं।

NIA करेगी जांच 

बता दें कि ट्रेन ने हरी झंडी मिलने के बाद लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी को टक्कर को पीछे से टक्कर मार दी। ड्राइवर की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि लोको पायलट ने झटका महसूस होने पर ब्रेक लगा दिया। इस हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि त्योहार की सीजन होने के चलते ट्रेन में यात्रियों की संख्या भी ज्यादा थी। अब इस मामले की जांच NIA को सौंप दी गई है। साथ ही जांच करने के लिए रेलवे ने एक कमिटी (CRS) का गठन किया है। हादसे से जुड़े सभी एंगल पर जांच की जाएगी। यह जानने की कोशिश की जाएगी की यह किसी ने जानबूझ कर कराया है या फिर कर्मचारी की गलती से हुआ। 

देर शाम हुआ हादसा

कल बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या - 12578) सुबह 10:30 बजे मैसूर से दरभंगा के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान देर शाम तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश सीमा के पास कावरपेट्टई के निकट एक मालगाड़ी से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि यात्री ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई। साथ ही 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे के बाद से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस हादसे में कुछ यात्रियों को चोटें आईं। उनका इलाज जारी है। गनीमत रही किसी कि हादसे में किसी की जान नहीं गई।


Tags:    

Similar News