NDA Meeting: NDA संसदीय दल के नेता चुने गए PM Modi, सभी को दिया धन्यवाद, कही ये बात

NDA Meeting: इस बार एनडीए को 293 सीटों के साथ बहुमत मिला है। एक बार फिर से देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

Update: 2024-06-07 06:27 GMT

NDA parliamentary party meeting (Pic:Social Media)

NDA Meeting: NDA संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं आप सबका हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं। जो साथी विजयी होकर आए हैं वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं।.मेरा सौभाग्य है कि एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में आप सबने सर्वसम्मिति से चुनकर मुझे एक नया दायित्व दिया है, इसके लिए मैं आपका आभारी हूं।

देश में एक बार फिर नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस एनडीए की सरकार बननी तय है। एनडीए संसदीय दल की शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का सर्वसम्मती से नेता चुना गया। बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, जदयू के नेता नीतीश कुमार के साथ ही घटक दल के सभी नेता हुए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक में एनडीए के संसदीय दल के नेता के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव का गृह मंत्री अमित शाह, नीतिन गडकरी समेत एनडीए के सभी घटक दलों ने अनुमोदन किया। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से एनडीए के संसदीय दल का नेता चुना गया।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में जेडीएस के निर्वाचित सांसद एचडी कुमारस्वामी ने नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, पिछले 10 साल में उनके (पीएम मोदी) नेतृत्व में कार्य करने का सौभाग्य हमें मिला। हमारा देश सुखी हो संपन्न हो समृद्ध हो विश्व की महाशक्ति बने और समाज के सर्वांगिन क्षेत्र में उन्नति और विकास हो इसके लिए समर्पित भाव से उन्होंने (पीएम नरेंद्र मोदी) काम किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है मैं उसका अनुमोदन करता हूं।

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा, हम सभी को बधाई देते हैं, हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया। दिन-रात उन्होंने प्रचार किया। उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया। आंध्र प्रदेश में हमने 3 जनसभाएं और 1 बड़ी रैली की और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, हमारे पीएम नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय नेता पद पर राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है मैं शिवसेना पार्टी की तरफ से इसका पूरा समर्थन देता हूं।

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने कहा, हमारी पार्टी जेडीयू भाजपा संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं। इन्होंने पूरे देश की सेवा की है और उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे। हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे। हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो ये (विपक्ष) जीत गए हैं अगली बार सब हारेंगे।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा, आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक प्रस्ताव रखा है। उस प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए मैं यहां पर खड़ा हूं। एनडीए संसदीय दल के नेता पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन करता हूं।

एलजेपी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा जो प्रस्ताव आया है, मैं अपनी पार्टी स्श्रच् (रामविलास) की तरफ से छक्। संसदीय दल के नेता पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन करता हूं...“

एनडीए संसदीय दल की बैठक में, हम (एस) के संस्थापक जीतन राम मांझी ने नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हम सब के समक्ष एक प्रस्ताव रखा है, मैं अपनी पार्टी अपना दल की ओर से एनडीए संसदीय दल के नेता के पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का पूरे दिल से समर्थन करती हूं।


Similar News