अब गिरेगी कमलनाथ की सरकार, आपस में हो रही सिर-फुटव्वल

कर्नाटक में जहां कुमारस्वामी के नाटक का अंत हुआ वहीं अब बीजेपी के लिए एक बार फिर खुशी की लहर। फ्लोर टेस्ट में कुमारस्वामी के पक्ष में 99 वोट तो वहीं बीजेपी के पक्ष में आये 105 वोट। इसका मतलब साफ है कि बीजेपी कर्नाटक में अब अपनी सरकार बनाने वाली है।

Update: 2019-07-24 09:54 GMT
कमलनाथ

नई दिल्ली : कर्नाटक में जहां कुमारस्वामी के नाटक का अंत हुआ वहीं अब बीजेपी के लिए एक बार फिर खुशी की लहर। फ्लोर टेस्ट में कुमारस्वामी के पक्ष में 99 वोट तो वहीं बीजेपी के पक्ष में आये 105 वोट। इसका मतलब साफ है कि बीजेपी कर्नाटक में अब अपनी सरकार बनाने वाली है। लेकिन अब कर्नाटक जैसा हाल मध्य प्रदेश का भी हो सकता है।

यह भी देखें... कश्मीर मुद्दे पर मोदी-ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई थी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

बीजेपी की नजर कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में सत्ता वापसी पर है। मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता गोपाल भार्गव के अनुसार, मध्य प्रदेश में जल्द ही सरकार अपना पिंडदान करवाएगी। वहीं, कांग्रेस नेता ने साफ तौर पर यह भी कह दिया है कि मध्य प्रदेश में इस सरकार के साथ बीजेपी को हॉर्स ट्रेडिंग करने में सात जन्म लेने पड़ेंगे।

गोपाल भार्गव ने कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद यह कहा कि लंगड़ी सरकारों का यही हाल होता है। साथ ही भार्गव ने कर्नाटक की तुलना मध्य प्रदेश से की और कहा कि वहां की भी लगभग यही स्थिति है, क्योंकि यहां जो ट्रांसफर उद्योग चल रहा है, किसानों के साथ छल कपट कर उनसे वोट ले लिए गए। मुझे विश्वास है मध्य प्रदेश की सरकार भी अपना पिंडदान करवाएगी।

मोदी लहर में फ्लोर टेस्ट

जानकारी के लिए आपको बता दें, गोपाल भार्गव ने बीजेपी की जीत के बाद राज्यपाल से विधानसभा का सत्र जल्द से जल्द बुलाने की मांग की थी, ताकि मोदी लहर में फ्लोर टेस्ट करवाया जा सके।

यह भी देखें... कश्मीर हमारे राष्ट्रीय स्वाभिमान का विषय: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में कर्नाटक जैसा हाल नहीं होगा। बीजेपी ने हमारे लिए मुश्किलों खड़ी करने के लिए सब कुछ किया, लेकिन यह कमलनाथ की सरकार है, कुमारस्वामी की नहीं।'

इसी मुद्दे के लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'हम यहां (मध्य प्रदेश) की सरकार के पतन का कारण नहीं बनेंगे। कांग्रेस के नेता स्वयं अपनी सरकारों के पतन के लिए जिम्मेदार हैं। कांग्रेस में एक आंतरिक संघर्ष है, और बीएसपी-एसपी का समर्थन है, अगर ऐसा कुछ होता है तो हम कुछ नहीं कर सकते।'

मध्य प्रदेश की हालत

मध्य प्रदेश में अगर बीजेपी विधायकों की बात करें तो यह कांग्रेस से ज्यादा पीछे नहीं है। बता दें, बीजेपी के पास 109 विधायक थे, लेकिन अभी हाल ही में रतलाम-झाबुआ सीट से सांसद बनने के बाद स्थानीय बीजेपी विधायक ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद अब बीजेपी के पास 108 विधायक बचे हैं। इसी सिलसिलें में मध्य प्रदेश में ऑपरेशन लोटस चला तो कमलनाथ सरकार की दिक्कतें बढ़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

 

Tags:    

Similar News