इस हॉस्पिटल की नर्स कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, अब पूरे स्टाफ का होगा टेस्ट

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी तेजी से पांव पसार रहा है। राजधानी मुंबई स्थित ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है। अब अस्पताल के स्टाफ की जांच कराई जा रही है।

Update: 2020-04-08 05:54 GMT

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी तेजी से पांव पसार रहा है। राजधानी मुंबई स्थित ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है। अब अस्पताल के स्टाफ की जांच कराई जा रही है। इससे पहले इसी अस्पताल का एक टैक्निशियन कोरोना पॉजिटिव मिला था।

अस्पताल ने यहां नये लोगों भर्ती करना बंद कर दिया है और बीते हफ्ते टैक्निशियन को पॉजिटिव पाये जाने के बाद ओपीडी बंद कर दी गई थी। गौरतलब है कि टैक्निशियन ने एक 85 वर्षीय शख्स की सीटी स्कैन की थी। उसे यह पता नहीं था कि बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव है। इससे पहले जसलोक और वॉकहॉर्डट की भी एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

यह भी पढ़ें...जिस दवा के लिए तड़प रहे हैं राष्ट्रपति ट्रंप, कभी उस कंपनी के मालिक थे अमिताभ

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले मंगलवार को बढ़कर एक हजार के पार पहुंच गई। महाराष्ट्र में मंगलवार को 150 नए मामले सामने आए जिसमें से सिर्फ मुंबई में ही 100 नए मामले सामने आए और 5 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं मुंबई में मरने वालों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 64 लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें...शब-ए-बारात पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, कहा- घरों में ही करें इबादत

मुंबई में इस समय 550 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि संक्रमण से मंगलवार को पांच लोगों की मौत हुई है। अभी तक शहर में 40 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है। उसमें कहा गया है कि संख्या में इतनी वृद्धि इसलिए हुई है, क्योंकि 55 मरीज उच्च खतरे वाले सील किये गये इलाकों से मिले हैं और ये सभी स्वास्थ्य टीमों द्वारा सघन जांच और संपर्क का पता लगाने के कारण सामने आ पाएं हैं।

Tags:    

Similar News