PM की सभी घोषणाओं के बाद होगा गुजरात चुनाव का ऐलान : चिदंबरम

कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने निर्वाचन आयोग (ईसी) और केंद्र सरकर पर गुजरात चुनाव को लेकर तंज कसा है।

Update: 2017-10-20 04:45 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने निर्वाचन आयोग (ईसी) और केंद्र सरकर पर तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि पीएम मोदी की गुजरात में घोषणाओं के बाद ही राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

पी. चिदंबरम ने क्या लिखा ?

-चुनाव आयोग छुट्टी पर है और जब गुजरात सरकार अपनी सभी घोषणाएं कर लेगी तब कहीं तारीखों का ऐलान होगा।

-चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को ये अथॉरिटी दी है कि वे अपनी रैली में तारीखों का ऐलान कर दें और फिर आयोग को इसकी जानकारी दे देंगे।

बीजेपी का पलटवार

-गुजरात के सीएम रुपानी ने तीखा पलटवार किया है।

-उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हार का डर सता रहा है

-कांग्रेस की ओर से इसलिए ऐसी बयानबाजी की जा रही है।





यह भी पढ़ें ... हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव : 9 नवंबर को वोटिंग, VVPAT का इस्तेमाल

बता दें कि 12 अक्टूबर को मुख्य चुनाव आयुक्त एके ज्योति ने प्रेस कांफ्रेंस कर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया था मुख्य चुनाव आयुक्त से जब गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं करने के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों में देरी की वजहों के लिए पहले कुछ कार्यालय ज्ञापन (ऑफिस मेमोरेंडम्स) जारी किया गया था और कहा कि चुनाव आयोग के पास वैधानिक रूप से 21 दिन तक चुनाव देरी से कराने का अधिकार है जिसे बढ़ाकर 45 दिन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में वोटों की गिनती से पहले गुजरात में विधानसभा चुनाव करा लिए जाएंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि मूल सिद्धांत यह है कि कम अंतराल में होने वाले चुनावों में एक राज्य के वोटिंग पैटर्न का असर दूसरे राज्य में होने वाले चुनाव पर नहीं पड़ना चाहिए। हिमाचल के नतीजे आने से पहले गुजरात में चुनाव हो चुके होंगे।

Tags:    

Similar News