LoC पर आतंकी इकट्ठा: हो रही भयानक हमले की तैयारी, अलर्ट हुए सेना के जवान

सर्दियों के मौसम में भंयकर बर्फबारी में लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) पर आतंकियों के घुसपैठ की साजिशों में कमी आई है। लगातार कम हो रहे आतंकियों का जिस तरह भारतीय सेना कश्मीर में खात्मा कर रही है, उधर पाकिस्तान की बौखलाहट दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है।

Update:2021-01-05 17:26 IST
सर्दियों के मौसम में भंयकर बर्फबारी में लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) पर आतंकियों के घुसपैठ की साजिशों में कमी आई है। लगातार कम हो रहे आतंकियों का जिस तरह भारतीय सेना कश्मीर में खात्मा कर रही है।

जम्मू: जम्मू के नजदीकी इलाकों से आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। सर्दियों के मौसम में भंयकर बर्फबारी में लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) पर आतंकियों के घुसपैठ की साजिशों में कमी आई है। लगातार कम हो रहे आतंकियों का जिस तरह भारतीय सेना कश्मीर में खात्मा कर रही है, उधर पाकिस्तान की बौखलाहट दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है। जिसके चलते आतंकियों के अब ये निर्देश दिए जा रहे हैं कि कुछ भी करने सीमा के पार दाखिल हो।

ये भी पढ़ें...जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों नें श्रीनगर एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया

खुफिया एजेंसी ISI तिलमिलाई

ऐसे में खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI जम्मू कश्मीर में सर्द मौसम और बर्फबारी से बंद पड़े LoC के रास्तों के जरिए आतंकियों (Terrorists) को कश्मीर (Kashmir) में दाखिल कराने की कोशिशों में लगी हुई है।

साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, भारी बर्फबारी के चलते एलओसी(LOC) पर आतंकियों (Terrorists) के लिए दाखिल होना काफी मुश्किल होता है। सर्दियों में घुसपैठ की साजिशों में काफी कमी देखी जाती है। लेकिन जिस तरीके से भारतीय सेना कश्मीर के अंदर आतंकियों का सफाया कर रही है, उसे पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI तिलमिलाई हुई है।

 

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले मे बर्फबारी, तापमान में गिरावट

आतंकियों को भारत के अंदर दाखिल होने के निर्देश

सूत्रों से खुलासा हुआ है कि आतंकियों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है और उन्हें भारत के अंदर दाखिल होने के निर्देश दिए जा रहे हैं। साथ ही सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट से पता चला है कि आतंकियों (Terrorists) को पाकिस्तानी सेना ने विंटर क्लॉथ के साथ-साथ जीपीएस और दूसरे कई hightech नेविगेशन सिस्टम भी दिए हैं। जिसकी मदद से वे एलओसी को पार कर सकते हैं।

ऐसे में सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना इस बार कश्मीर (Kashmir) के साथ साथ जम्मू में भी आतंकी हमलों में बढ़ोत्तरी करने की कोशिशों में लगी हुई है। इसके लिए पाकिस्तान से सटे जम्मू (Jammu) के इंटरनेशनल बॉर्डर पर आतंकियों के मूवमेंट में तेजी देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, सेना ने दो दहशतगर्दों को घेरा

Tags:    

Similar News