आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान का नया ड्रामा

हाफिज सईद को दुनिया के मोस्ट-वॉन्टेड आतंकवादी में गिना जाता है। हाफिज सईद को अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में गिरफ्तार कर जेल मे डाल दिया गया था। मिल रही ताजा खबरों के मुताबिक, हाफिज के मामले की सुनवाई के बाद पाकिस्तान कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Update: 2019-07-24 10:23 GMT
हाफिज सईद

नई दिल्ली : हाफिज सईद को दुनिया के मोस्ट-वॉन्टेड आतंकवादी में गिना जाता है। हाफिज सईद को अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में गिरफ्तार कर जेल मे डाल दिया गया था। हाफिज जोकि मुंबई हमले का मास्टरमाइड को पंजाब की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने लाहौर से गिरफ्तार किया था। लेकिन सईद की गिरफ्तारी के बाद उनको न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया था।

यह भी देखें... बाथटब में संबंध बनाना हो सकता है खतरनाक, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

मिल रही ताजा खबरों के मुताबिक, हाफिज के मामले की सुनवाई के बाद पाकिस्तान कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

हाफिज को पाकिस्तान में आतंकी फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए जाने पर हाफिद ने कहा था कि मैं अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें, हाफिज ने अफगानिस्तान में जिहाद का प्रचार और प्रसार करने, लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए सन् 1985 में जमात-उद-दावा-वल-इरशाद की स्थापना की थी। फिर लश्कर-ए-तैयबा उसकी शाखा बनी।

यह भी देखें... पाकिस्तान खुद अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है: पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

1990 के बाद जब सोवियत सैनिक अफगानिस्तान से निकल गए तो हाफिज सईद ने अपना मिशन कश्मीर की तरफ मोड़ दिया। भारत सरकार सन् 2003, 2005 और 2008 में हुए आतंकी हमलों के लिए लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार मानती है।

Tags:    

Similar News