Parliament राज्यसभा में बिना हंगामा कार्यवाही, आपातकाल का हुआ जिक्र

राज्यसभा की कार्यवाही 9 बजे शुरू हो गई है। किसानों के मुद्दे पर हंगामा होने के आसार थे लेकिन बेहद शांति से कार्यवाही शुरु हुई।

Update: 2021-02-04 05:02 GMT
केंद्रीय बजट से भारत के शहरों के लिए एक नए युग की शुरुआत

नई दिल्ली: संसद में बजट सत्र का आज पांचवां दिन है। कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्षी दलों का विरोध अभी भी दोनों सदनों में सुनाई दे रहा है। बीते दिन सभापति वैंकया नायडू ने आप के तीन सांसदों को सस्पेंड कर दिया था वहीं आज सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा होगी।

संसद LIVE

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया आपातकाल का जिक्र

राज्यसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा में बोले। इस दौरान उन्होंने 1975 के आपातकाल का जिक्र किया जिस पर सदन में Shame-Shame की आवाजें सुनाई दी।

ये भी पढ़ें- चौरी-चौरा कांड: स्वतंत्रता आंदोलन की वो घटना, जब दो धड़ों में बंट गए थे क्रांतिकारी

सिंधिया ने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार के मुख्यमंत्रियों को कृषि क्षेत्र में निजी निवेश अनिवार्य बताने के लिए लिखे पत्र का जिक्र किया। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा ‘हमें जुबान बदलने की आदत बदलनी होगी। देश के साथ यह खिलवाड़ कब तक चलेगा।’

मनोज कुमार झा ने की धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा

बिहार से RJD सांसद मनोज कुमार झा के वक्तव्य से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा शुरू।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू, सदन में हंगामा नहीं

राज्यसभा की कार्यवाही 9 बजे शुरू हो गई है। किसानों के मुद्दे पर हंगामा होने के आसार थे लेकिन बेहद शांति से कार्यवाही शुरु हुई। कार्यवाही आज बजट सत्र के पांचवे दिन शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुई। संसद की स्थायी समितियों के प्रतिवेदन सभा पटल पर रखे जा रहे हैं।

आज भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा हुई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News