Petrol Pump Strike: आखिर क्यों दो दिन बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप? यहां के लोग हो जाए सतर्क नहीं तो रुक जाएगी आपकी गाड़ी

Petrol Pump Strike: जानकारी के अनुसार 13 और 14 सितंबर को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे यानी पेट्रोल और डीजल नहीं मिलेगा।

Written By :  Snigdha Singh
Update: 2023-09-12 11:16 GMT

Petrol Pump Strike (Photo: Social Media)

Petrol Pump Strike: पेट्रोल डीजल की कीमतों से हर कोई परेशान है। लगातार बढ़ती कीमतों से हर किसी का बजट बिगड़ गया है। ऐसे में सबसे बुरी स्थिति राजस्थान की है। देश में सबसे अधिक महंगा डीजल पेट्रोल राजस्थान में है, जिसकी वजह से यहां पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल करने जा रहे हैं। ऐसे में आम लोग पहले से ही सचेत हो जाए नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। जानकारी के अनुसार 13 और 14 सितंबर को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे यानि पेट्रोल और डीजल नहीं मिलेगा।  

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बढ़ती कीमतों के लेकर दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान भी कर दिया है। संचालकों का कहना है कि राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालक 13 सितंबर और 14 सितंबर को प्रदेशभर में हड़ताल करेंगे। लेकिन राहत की बात ये है कि यदि कोई पट्रोल डीजल चाहेगा तो सुबह 10 से पहले और शाम 6 बजे के बाद ले सकेगा। यानि सुबह 10 बजे लेकर शाम 6 बजे तक डीजल पेट्रोल पूरी तरह से बंद रहेगा। वहीं पेट्रोल पंप संचालकों ने हिदायत दी है कि सरकार ने अगर मांग पूरी नहीं की तो अनिश्चितकालीन हड़तला भी कर सकते हैं। मालूम हो कि पेट्रोल पंप संचालक राज्य सरकार के वैट की दर कम करने की मांग कर रहे हैं।

पेट्रोल पंप पर चस्पा कर दिए हैं नोटिस

राजधानी जयपुर के अधिकतर पेट्रोल पंप पर संचालकों द्वारा नोटिस भी लगा दिया गया है। दरअसल, संचालकों का कहना है कि कांग्रेस सरकार से अपील है कि पेट्रोल डीजल पर वैट कम करे। अधिक वैट के चलते न केवल पेट्रोल पंप संचालकों बल्कि आम जनता के बजट पर खासा प्रभाव पड़ा रहा है। यदि इनकी सुनवाई नहीं हुई तो सरकार को अनिश्चितकाल तक ड़ताल का अल्टीमेटम दिया है। 

देखें क्या है आज का भाव 

लखनऊ      96.57

दिल्ली         96.72 

पटना         107.24 

जयपुर       108.16 

पुणे           106.07 

आगरा       96.36

मुंबई         106.31 

शिमला       97.71 

श्रीनगर       101.34 

रांची          99.84

अहमदाबाद 96.42 

Tags:    

Similar News