बिजनेस ग्लोबल फोरम! पीएम मोदी ने कहा- निवेश चाहते हैं तो भारत आइए

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा है कि-10 में से 7 इंडीकेटर्स - राजनीतिक स्थिरता, करेंसी स्थिरता, हाई क्वालिटी प्रोडक्ट्स, एंटी करप्शन, कम लागत, स्ट्रैटेजिक लोकेशन और आईपीआर में भारत शीर्ष पर है, बाकी इंडिकेटर में भी ऊपर की जगह पर है।

Update: 2023-06-07 13:23 GMT

न्यूयॉर्क: सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के कारण विश्व भर में महशूर अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लूमबर्ग बिजनेस ग्लोबल फोरम में हिस्सा लिया।

बिजनेस ग्लोबल फोरम में पीएम मोदी ने कहा है कि अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइए। अगर आप सबसे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम और शहरीकरण में निवेश करना चाहते हैं, तो भारत में आपके लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं।

यह भी पढ़ें. कभी सोचा ऐसा क्यों! यात्रियों से अनुरोध है कि मेट्रो में फ़र्श पर न बैठें

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की सरकार देश के बिजनेस के माहौल को सुधार रही है। कॉरपोरेट टैक्स में कटौती करके भारत ने सकारात्मक संदेश दिया है। पीएम ने न्यूयॉर्क से दुनिया को भारत की आर्थिक तरक्की के रोड मैप की जानकारी दी।

भारत की ग्रोथ स्टोरी का रोडमैप...

यह भी पढ़ें. होंठों की लाल लिपिस्टिक! लड़कियों के लिए है इतनी खास

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा है कि-10 में से 7 इंडीकेटर्स - राजनीतिक स्थिरता, करेंसी स्थिरता, हाई क्वालिटी प्रोडक्ट्स, एंटी करप्शन, कम लागत, स्ट्रैटेजिक लोकेशन और आईपीआर में भारत शीर्ष पर है, बाकी इंडिकेटर में भी ऊपर की जगह पर है।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

5 लाख करोड़ डॉलर इकॉनमी से जुड़े सवाल के जवाब में मोदी ने कि हम इन्वेस्टर्स के लिए ग्लोबल बेंचमार्किंग सिस्टम से ही चल रहे हैं। आपकी इच्छाएं और हमारे सपने पूरी तरह से मेल खाते हैं। आपकी तकनीक और हमारी प्रतिभा दुनिया को बदल सकती है। आपके पैमाने और हमारे कौशल वैश्विक आर्थिक विकास को गति दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

मेक इन इंडिया...

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब हम आने वाले वर्षों में 100 लाख करोड़ रुपए, यानि लगभग 1.3 ट्रिलियन डॉलर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च करने जा रहे हैं। इसके अलावा भारत के सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी लाखों करोड़ रुपए खर्च किए जा रहा हैं। हमने पहले की तरह अपना रक्षा क्षेत्र खोला है। अगर आप मेक इन इंडिया, भारत के लिए और दुनिया के लिए भारत आना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था...

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

ब्लूमबर्ग बिजनेस ग्लोबल फोरम में पीएम मोदी ने कहा कि देश को 5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था पर सरकार का सबसे ज्यादा जोर है। 2014 में अर्थव्यवस्था दो ट्रिलियन डॉलर थी, जिसमें बीते पांच साल में हमने इसमें एक ट्रिलियन डॉलर जोड़ दिए। इस बड़े टारगेट को अचीव करने के लिए हमारे पास क्षमता है, साहस है और परिस्थितियां भी हमारे साथ हैं।

डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी, डिमांड और डिसाइसिवनेस...

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से लगातार पूर्ण बहुमत की सरकार आई है, जिसके कारण हम इसको जल्द काम कर रहे हैं। भारत की ग्रोथ के चार अहम फैक्टर हैं--डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी, डिमांड और डिसाइसिवनेस.इन हालात में निवेश की सुरक्षा और उसके विकास का भरोसा अपने आप मिलता है। हमें भरोसा है कि हम जल्द ही 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनोमी का लक्ष्य हासिल करने में कामयाब होंगे।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

एफडीआई...

पीएम मोदी ने सुधारों की जानकारी देते हुए कहा है कि बैंकिंग क्षेत्र में सुधार और दिवालिया कानून को लेकर के आना हमारी पिछले पांच सालों की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है। पिछले पांच साल में 28600 करोड़ डॉलर का एफडीआई आया जो कि 20 साल में हुए विदेशी निवेश का 50 फीसदी है। 90 फीसदी विदेशी निवेश ऑटोमैटिक रूट से हुआ है।

यह भी पढ़ें. HOWDY MODI LIVE: अबकी बार ट्रंप सरकार

इसके साथ ही उन्होमने कहा कि निवेशकों का भरोसा बढ़ा है और वह भारत में आ रहा है। 37 करोड़ लोगों को बैकिंग से पहली बार जोड़ा गया। भारत के करीब-करीब हर नागरिक के पास यूनिक आईडी और मोबाइल फोन व बैंक अकाउंट है, इससे टारगेटेड डिलिवरी में तेजी आई, लीकेज बंद हुआ और पारदर्शिता बढ़ी है।

Tags:    

Similar News