बांग्लादेश में PM मोदी: दाउदी बोहरा समुदाय से मिले, क्रिकेटर ने बांधे तारीफों के पुल

पीएम मोदी ने बांग्लादेश में दाउदी बोहरा समुदाय से भी मुलाकात की। समुदाय के आध्यात्मिक प्रमुख के बांग्लादेश प्रतिनिधि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पहुंचने पर हमसे मुलाकात की। हमने उनसे सैयदना साहब की बांग्लादेश से यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया।

Update: 2021-03-26 10:48 GMT
बांग्लादेश में PM मोदी: दाउदी बोहरा समुदाय से मिले, क्रिकेटर ने बांधे तारीफों के पुल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे (Bangladesh Visit) पर हैं। ढाका एयरपोर्ट पर पहुंचते ही PM शेख हसीना ने खुद उनका स्वागत किया। यहां पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। आपको बता दें कि मोदी बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं।

कोरोना के बाद पहली विदेश यात्रा

बता दें कि कोरोना काल शुरू होने के बाद पीएम मोदी पहली बार विदेश यात्रा कर रहे हैं। बांग्लादेश पहुंचने के बाद उन्होंने राजधानी ढाका के सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा किया और यहां पर पौधारोपण भी किया। मोदी ने विजिटर बुक में अपना संदेश भी लिखा। इसके बाद वो ढाका के एक होटल पहुंचे, जहां पर भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा उनका स्वागत किया गया।



यह भी पढ़ें: बांग्लादेश दौरे पर PM मोदी: वैक्सीन तोहफे से खुश पड़ोसी देश, जताया आभार

दाउदी बोहरा समुदाय से मिलेगी पीएम

पीएम मोदी ने बांग्लादेश में दाउदी बोहरा समुदाय से भी मुलाकात की। समुदाय के आध्यात्मिक प्रमुख के बांग्लादेश प्रतिनिधि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पहुंचने पर हमसे मुलाकात की। हमने उनसे सैयदना साहब की बांग्लादेश से यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया। इसके अलावा बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: क्रूरता की सारी हदें पार, पिता की गोद में बैठी बच्ची को पुलिस ने मारी गोली

क्रिकेटर हसन ने की तारीफ

मुलाकात के बाद क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा उनकी ये यात्रा दोनों देशों के लिए अच्छी साबित होगी। मोदी की तारीफ में अल हसन ने कहा कि वह भारत का जबरदस्त तरह से नेतृत्व कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में वह भारत को विकसित करने में मदद करते रहेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी आज बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह नेशनल डे प्रोग्राम में शिरकत करेंगे। फिर शाम को बापू बंगबंधु डिजिटल वीडियो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें: इस जहाज की वजह से लगा स्वेज नहर में दुनिया का सबसे बड़ा जाम, पढ़े पूरी खबर

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News