पीएम मोदी के दो दिवसीय यात्रा से गुजरात के लोगों को आज क्या-क्या मिला, यहां जानें

शुक्रवार और शनिवार दो दिन पीएम मोदी गुजरात में ही रहेंगे। शनिवार को पीएम मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से एक दिन पहले गुरुवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर मौजूद सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था।

Update: 2020-10-30 08:42 GMT
पीएम नरेंद्र मोदी ने एकता मॉल का उद्घाटन किया। अब यहां पर देश के अलग-अलग हिस्सों और संस्कृति से जुड़े हैंडलूम के सामान मिल पाएंगे।

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने सबसे पहले गांधीनगर पहुंचकर राज्य के दिवगंत नेता केशुभाई पटेल को उनके घर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका गुरुवार को निधन हो गया था।

उसके बाद पीएम मोदी ने गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया और उनके संगीतकार भाई महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि दी।

उसके उपरांत केवड़िया में आरोग्य वन का उद्घाटन किया। ये वन करीब 17 एकड़ में फैला है, जहां अलग-अलग औषधियों को लगाया गया है। इस वन में करीब पांच लाख से अधिक औषधियां हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां गोल्फ कार्ट में बैठ पूरे वन का चक्कर लगाया। इस दौरान उनके साथ सीएम विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने केवडिया में किया आरोग्य वन का उद्घाटन (फोटो: सोशल मीडिया)

एकता मॉल में देश के अलग-अलग हिस्सों और संस्कृति से जुड़े हैंडलूम के सामान मिलेंगे

पीएम मोदी ने यहां पर सेल्फी प्वाइंट का भी उद्घाटन किया। इसके अलावा एकता मॉल का उद्घाटन किया। अब यहां पर देश के अलग-अलग हिस्सों और संस्कृति से जुड़े हैंडलूम के सामान मिल पाएंगे। इसके अलावा पीएम मोदी ने चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्क का भी उद्घाटन किया।

बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर दुनियाभर से लोग आते हैं, ऐसे में यहां एक ही जगह पर लोगों को देश के अलग-अलग हैंडलूम प्रोडक्ट आसानी से मिल पाएंगे।

ये भी पढ़ें…सात सीटों पर 15 दागीः हत्‍या व बलात्‍कार के आरोपितों को चुनने की मजबूरी

दौरे से पहले कई लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से एक दिन पहले गुरुवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर मौजूद सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। हर 48 घंटे में सभी सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और आयोजनकर्ताओं के टेस्ट किए जा रहे थे। शुक्रवार और शनिवार दो दिन पीएम मोदी गुजरात में ही रहेंगे। शनिवार को पीएम मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

कोरोना की जांच करता स्वास्थ्यकर्मी (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…भारत इस देश के साथ: आतंकी हमलों का हुआ शिकार, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान

पीएम मोदी का आज का पूरा कार्यक्रम

आरोग्य वन, आरोग्य कुटीर का उद्घाटन

एकता मॉल, चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का उद्घाटन

जंगल सफारी का उद्घाटन

केवडिया मोबाइल ऐप, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी वेबसाइट लॉन्च

कई योजनाओं की नींव रखेंगे, डैम लाइटिंग की शुरुआत

यहां देखें पीएम मोदी का शनिवार का पूरा कार्यक्रम

आरोग्य वन में योग -6 AM

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पूजा -7.30 AM

एकता परेड -8 AM

संबोधन -8.45 AM

IAS-IPS से मुलाकात -9 AM

सी प्लेन सर्विस की शुरुआत -2 PM

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती रीवरफ्रंट तक सी-प्लेन में सफर

ये भी पढ़ें…फ्रांसीसी दूतावास पर हमला: मचा कोहराम, हमलावर का सऊदी अरब से कनेक्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

 

Tags:    

Similar News