मौलाना साद की यहां मिली लोकेशन, पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने जाल बिछाया

राजधानी दिल्ली में तबलीगी जमात के जलसे के जरिये देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद यह संगठन हर किसी के निशाने पर है। जमात के मुखिया मौलाना साद कांधलवी पर शिकंजा कसने के लिए कई एजेंसियां सक्रिय हैं।

Update: 2020-04-08 02:29 GMT

चंडीगढ़। राजधानी दिल्ली में तबलीगी जमात के जलसे के जरिये देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद यह संगठन हर किसी के निशाने पर है। जमात के मुखिया मौलाना साद कांधलवी पर शिकंजा कसने के लिए कई एजेंसियां सक्रिय हैं। इस बीच मौलाना साद के हरियाणा में होने के संकेत मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। मौलाना साद की सही लोकेशन हासिल कर उसे पकड़ने के लिए हरियाणा सरकार ने एक टीम का गठन कर दिया है। माना जा रहा है कि पुलिस जल्द ही मौलाना साद को पकड़ने में कामयाब हो जाएगी।

मौलाना को दो दिन में पकड़ने का दावा

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी इसे लेकर आशान्वित है और उनका कहना है कि यदि मौलाना साद हरियाणा में हुआ तो उसे हम दो दिन में उसे जरूर पकड़ लेंगे। विज ने उस बात की पुष्टि की है कि उन्हें सूचनाएं मिली हैं कि मौलाना साद हरियाणा के नूंह इलाके में कहीं छुपा हुआ है। खुफिया एजेंसियां उसकी सही लोकेशन पर पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई हैं, लेकिन अभी तक हम किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ेंःइस भारतीय कंपनी का दावा, बना ली कोरोना की वैक्सीन, जानवरों पर हो रही है टेस्टिंग

हाई लेवल टीम का गठन

विज का कहना है कि अभी तक खुफिया एजेंसियों को मौलाना साद के उत्तर प्रदेश में कहीं छिपे होने की आशंका थी, लेकिन यदि साद ने कहीं हरियाणा में अपने छिपने का ठिकाना बना रखा है तो इस महत्वपूर्ण सूचना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसीलिए सरकार ने त्वरित कदम उठाते हुए एक टीम का गठन कर दिया है ताकि मौलाना साद को पकड़ा जा सके।

ये भी पढ़ेंःइन सवालों पर फंसे मौलाना साद, तबलीगी जमात की बढ़ी मुसीबतें

सरकार बरत रही है गोपनीयता

सरकार इस मामले को लेकर काफी गोपनीयता बरत रही है और अभी तक यह खुलासा नहीं किया गया है कि इस हाई लेवल टीम में कौन-कौन है और यह टीम किसके निर्देशन में और कैसे काम करेगी। हालांकि विज ने यह भी कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों ने मौलाना साद के हरियाणा में छिपे होने की संभावनाओं पर अभी तक हमसे कोई बात नहीं की है।

विज ने कहा-मौलाना खुद कर दें सरेंडर

उन्होंने कहा कि ऐसी सूचनाएं मिलने के बाद हमने खुद ही अपने स्तर पर टीम का गठन किया है ताकि इस गंभीर मामले की तह में जाया जा सके। उन्होंने मौलाना साद से कहा कि यदि वह हरियाणा में कहीं छुपा हुआ है तो उसे कल शाम तक खुद ही सरेंडर कर देना चाहिए।

हरियाणा में जमातियों की तलाश

गृह मंत्री ने कहा कि अभी तक हरियाणा में 1526 जमाती बाहर आ चुके हैं। हम जमातियों की तलाश में जुटे हुए हैं और सभी छिपे हुए जमातियों को सरेंडर करने के लिए 8 अप्रैल शाम पांच बजे तक का समय दिया गया है। यदि इस समय सीमा के बाद कोई जमाती पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंःपुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी बड़ी सौगात, मिलेगा 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस

मुकदमे की धारा पर राय मांगी

उन्होंने कहा कि ऐसे जमातियों पर एक्ट की किस धारा के तहत कार्रवाई की जाए, इस बाबत हरियाणा के एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन से राय मांगी गई है। हिमाचल में हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने से जुड़े सवाल पर विज ने कहा कि मैं वह बात कैसे कह सकता हूं जो मुमकिन ही नहीं है। उन्होंने हिमाचल सरकार के फैसले को बचकाना बताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार इस तरह के मुकदमे के पक्ष में नहीं है।

मौलाना साद की जोर-शोर से तलाश

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के जलसे के जरिये देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। यहां से कोरोना का संक्रमण देश के विभिन्न राज्यों तक पहुंच गया और जहां देश इस महामारी पर काबू पाता दिख रहा था, वहां स्थितियां गंभीर हो गई। इसके बाद से ही मौलाना साद हर किसी के निशाने पर हैं और उनकी जोर-शोर से तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना: पाक का फर्जीवाड़ा, न्यूज चैनल ने चला दी इस PM की मौत की खबर, हुआ ट्रोल

पिछले दिनों मौलाना साद की बिटिया का विवाह भी होना था मगर आखरी समय में उसे टाल दिया गया। जानकारों का कहना है कि मौलाना साद को इस बात का डर था कि विवाह समारोह के बीच में ही पुलिस धमक सकती है और उन्हें पकड़ा जा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News