प्रेसिडेंट ने भी किया PM मोदी का समर्थन, कहा- एक साथ हो लोकसभा-विधानसभा चुनाव

पीएम मोदी के बाद अब प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने भी देश में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने पर। टीचर्स डे के अवसर राष्ट्रपति भवन में राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में स्टूडेंट्स को पढ़ाने पहुंचे प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने एक स्टूडेंट के सवाल के जवाब में चुनाव आयोग को भी इस मंथन में योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आगे आना चाहिए।

Update: 2016-09-05 15:28 GMT

नई दिल्ली: पीएम मोदी के बाद अब प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने भी देश में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने पर। टीचर्स डे के अवसर राष्ट्रपति भवन में राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में स्टूडेंट्स को पढ़ाने पहुंचे प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने एक स्टूडेंट के सवाल के जवाब में चुनाव आयोग को भी इस मंथन में योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आगे आना चाहिए।

बता दें कि पिछले साल पीएम नरेंद्र मोदी ने भी टीचर्स डे के मौके पर बच्चों से अपने स्कूल के दिनों के अनुभव बांटे थे, लेकिन इस बार जी-20 समिट की व्यस्तता के कारण वह देश में मौजूद नहीं है।



प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने कहा

-प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने कहा कि लगातार चुनाव होते रहने से विकास के काम रुक जाते हैं।

-प्रेसिडेंट ने कहा कि हमारे देश में साल भर किसी न किसी राज्य में चुनाव होता है।

-चुनाव के दौरान आचार संहिता लग जाती है जिससे सरकारों की गतिविधियां रूक जाती हैं



पिछले साल दिसंबर में कार्मिक, न्याय और कानून मंत्रालय से जुड़ी संसदीय स्थायी समिति ने संसद में पेश की गई अपनी रिपोर्ट में भी लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ करवाने की पुरजोर वकालत की थी।



Tags:    

Similar News