प्रणब दा के निधन पर शोक की लहर, राष्ट्रपति कोविंद से लेकर पीएम मोदी ने जताया शोक

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया। वे बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की खबर बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट करके दी है।

Update: 2020-08-31 13:22 GMT
प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। रामनाथ कोविंद ने ट्वीट में लिखा कि प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ।

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया। वे बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की खबर बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट करके दी है।

उन्होंने बताया कि उनके पिता का दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में इलाज चल रहा था। आज सुबह ही अस्पताल की तरफ से बताया गया था कि फेफड़ों में संक्रमण की वजह से वह सेप्टिक शॉक में थे।

ये भी पढ़ेंः अनलॉकः झारखंड में खुलेंगे होटल, चलेंगी बसें, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखजी की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)



बता दें कि उनका पूर्व में कोरोना टेस्ट भी हुआ था, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गये थे। उनकी हाल ही में ब्रेन सर्जरी भी की गई थी। उनके निधन को लेकर पूर्व में अफवाह भी उड़ी थी जिसे बाद में उनके बेटे ने आगे आकर सिरे से ख़ारिज कर दिया था।

ये भी पढ़ें: अनलॉक हुआ राज्य: खुल गया ये सब, मिली लॉकडाउन से छूट

राष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। रामनाथ कोविंद ने ट्वीट में लिखा कि प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनका जाना एक युग का अंत है। प्रणब मुखर्जी ने देश की सेवा की, आज उनके जाने पर पूरा देश दुखी है।



पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखजी की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख प्रकट किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- प्रणब मुखर्जी के निधन पर पूरा देश दुखी है, वह एक स्टेट्समैन थे।

जिन्होंने राजनीतिक क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र के हर तबके की सेवा की है। प्रणब मुखर्जी ने अपने राजनीतिक करियर के दौरान आर्थिक और सामरिक क्षेत्र में योगदान दिया। वह एक शानदार सांसद थे, जो हमेशा पूरी तैयारी के साथ जवाब देते थे।

गृह मंत्री अमित शाह ने ऐसे किया याद

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी एक शानदार नेता थे, जिन्होंने देश की सेवा की। प्रणब जी का राजनीतिक करियर पूरे देश के लिए गर्व की बात है। अमित शाह ने लिखा कि प्रणब मुखर्जी ने अपने जीवन में देश की सेवा की, उनके निधन के बाद देश के सार्वजनिक जीवन को बड़ी क्षति हुई है।



रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रणब मुखर्जी को देश के हर तबके का सम्मान प्राप्त था। उनका निधन एक निजी क्षति है, जिनके पास सार्वजनिक जीवन के हर क्षेत्र का ज्ञान था। राजनाथ सिंह ने लिखा कि प्रणब मुखर्जी का जीवन बेहद साधारण था, इसी तरह उन्होंने देश की सेवा की।



ये भी पढ़ेंः बन जाएंगे करोड़पति: अगर करते हैं इस सब्जी का व्यवसाय, जानें कैसे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News