PUBG से हटने वाला है बैन! चीनी कंपनी से टूटेगा नाता, जल्द हो सकता है एलान

भारत में बैन होने के बाद PUBG की मेन साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने भारत में टेंसेंट से अलग होने का फैसला किया है। PUBG कॉर्पोरेशन ने तय किया है कि भारत में अब PUBG मोबाइल के लिए चीनी कंपनी टेंसेंट को ऑथराइज्‍ड नहीं करेगी।

Update: 2020-09-08 08:26 GMT
PUBG से हट सकता है बैन

नई दिल्ली: हाल ही में केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारत में PUBG मोबाइल बैन करने का फैसला किया है। हालांकि अभी पबजी का कंप्यूटर वर्जन बैन नहीं किया गया है, क्योंकि PUBG पीसी में चीन का स्टेक नहीं है। जबकि PUBG मोबाइल में चीन की कंपनी Tencent का बड़ा स्टेक है या फिर ऐसा भी कहा जा सकता है कि PUBG मोबाइल टेंसेंट का ही है।

भारत में टेंसेंट से अलग होगी कोरियन कंपनी

वहीं भारत में बैन होने के बाद PUBG की मेन साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने भारत में टेंसेंट से अलग होने का फैसला किया है। PUBG कॉर्पोरेशन ने तय किया है कि भारत में अब PUBG मोबाइल के लिए चीनी कंपनी टेंसेंट को ऑथराइज्‍ड नहीं करेगी। यानी अब भारत में PUBG मोबाइल का पब्लिशर टेंसेंट नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: भारत में लांच हुई 7 रुपए में 100 km चलने वाली बाइक, कीमत बहुत कम

PUBG कॉर्पोरेशन के पास होगा सभी पब्लिशिंग राइट

अब भारत में PUBG मोबाइल के लिए सभी तरह का पब्लिशिंग राइट PUBG कॉर्पोरेशन के पास होगा, जो कि साउथ कोरिया की कंपनी है। कंपनी की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि PUBG मोबाइल गेम साउथ कोरियन पबजी कॉर्पोरेशन का हिस्सा है और इस पर पूरी तरह से कंपनी का अधिकार है।

यह भी पढ़ें: सावधान: WhatsApp पर आ रहे Scary Message, जानें क्या होता है असर

PUBG Mobile से हट सकता है बैन (फोटो- सोशल मीडिया)

PUBG कॉर्पोरेशन ने जारी किया बयान

साउथ कोरियन PUBG कॉर्पोरेशन ने लेटेस्ट डेवेलपमेंट को देखते हुए तय किया है कि अब भारत में PUBG मोबाइल का फ्रेंचाइज टेंसेंट को नहीं दिया जाएगा। अब PUBG कॉर्पोरेशन ही भारत में PUBG मोबाइल के पब्लिशिंग की जिम्मेदारी लेगी। कंपनी ने कहा कि PUBG मोबाइल प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) का एक वर्जन है, जो साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन द्वारा डेवेलप किया गया है।

यह भी पढ़ें: मुनव्वर राना की बेटियां कैद: पुलिस ने घर में ही कर दिया नजरबंद, रुक गया धरना

हटाया जा सकता है पबजी से बैन

बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने धारा 69ए के तहत पबजी समेत 118 ऐप्स को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है। जारी बयान में कहा गया था कि ये ऐप्स देश की राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) के लिए खतरा थे। ऐसे में अब जब चीनी कंपनी को इससे अलग कर दिया जाएगा तो पबजी से बैन हटाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड नशेबाजों की लिस्ट: ड्रग्स में कई बड़े-बड़े अभिनेता, सब पर होगी कार्यवाई

अब तक जारी नहीं किया गया कोई स्टेटमेंट

फिलहाल गेम से बैन हटाने को लेकर ना तो PUBG और ना ही सरकार की तरफ से कोई स्टेटमेंट जारी किया गया है। वहीं अब तक चीनी कंपनी टेंसेंट ने इस बयान पर कोई रिएक्शन नहीं दिया है तो यह देखना भी दिलचस्प होगा कि आखिर PUBG कॉर्पोरेशन के इस स्टेटमेंट के बाद चीनी कंपनी टेसेंट का क्या रिएक्शन होता है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने फिर घेरा योगी सरकार को, कहा घोटालों में अव्‍वल है सरकार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News