पुलिस भर्ती परीक्षा: करवा चौथ पर भूलकर भी न लगाएं मेहंदी, जान लें ये जरूरी बातें

परीक्षा में बायोमेट्रिक और थंब इंप्रेशन की व्यवस्था होने के कारण आदेश दिए गए हैं कि अंगूठे पर मेहंदी, स्याही, पेन या किसी भी तरह का कोई रंग लगा हुआ पाया गया तो उपस्थिति में परेशानी हो सकती है।

Update: 2020-11-03 05:56 GMT
पुलिस भर्ती परीक्षा: करवा चौथ पर भूलकर भी न लगाएं मेहंदी, जान लें ये जरूरी बातें

जयपुर: पुलिस में नौकरी करने का सपना हर युवा का होता है। राजस्थान सरकार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन कर रहा है जिसमें 17 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने आवेदन किए हैं। लेकिन करवा चौथ के मौके पर हो रही कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शादीशुदा महिला उम्मीदवारों के लिए मुसीबत बन गया है। कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि हाथों और खासकर के अंगूठे पर मेहंदी लगाकर परीक्षा देने नहीं आएं।

17 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने किया है आवेदन

बता दें कि राजस्थान में 5438 पदों के लिए 17 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने आवेदन किए हैं। 6, 7 और 8 नवंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिए राज्य भर में 600 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। लिखित परीक्षा के लिए अभ्यार्थियों की पहचान और उपस्थिति जांचने के लिए बायोमेट्रिक और थंब इंप्रेशन की व्यवस्था सेंटर पर की गई है।

ये भी देखें: भारत में इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड: ये है बड़ी वजह, हो जाएं तैयार

अंगूठे पर मेहंदी, स्याही, पेन का रंग बन सकता है मुसीबत

परीक्षा में बायोमेट्रिक और थंब इंप्रेशन की व्यवस्था होने के कारण आदेश दिए गए हैं कि अंगूठे पर मेहंदी, स्याही, पेन या किसी भी तरह का कोई रंग लगा हुआ पाया गया तो उपस्थिति में परेशानी हो सकती है। करवा चौथ के मौके पर हाथों में मेहंदी लगाने का रिवाज है। बहुत सारी ऐसी नवविवाहित युवतियां हैं जो पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा देने जा रही हैं।

ये भी देखें: बुरे फंसी श्वेता तिवारी: पति अभिनव ने भेजा मानहानि का नोटिस, ये है मामला

पुलिस की लिखित परीक्षा 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर को

गौरतलब है कि तकरीबन 10 दिन पहले राजस्थान पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सेंटर्स के बारे में सूचना प्रकाशित की थी। इसमें उम्मीदवारों को उनके एग्जाम सेंटर के जिले के बारे में बताया गया था। राजस्थान पुलिस की लिखित परीक्षा 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर 2020 को विभिन्न पालियों में होने वाली है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News