जल्द हो राम मंदिर का निर्माण, वरना नहीं चढ़ पाएंगे संसद की सीढ़ी: वीएचपी

Update: 2018-11-25 13:43 GMT

बरेली: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर देश में माहौल गरम है। अगले साले होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश में एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा गरमा गया है। अयोध्या में रविवार को वीएचपी की धर्मसभा हो रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश के बरेली पहुंचे विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अयोध्या की भूमि पर श्रीराम का मंदिर जरुर बनेगा।

यह भी पढ़ें.....अयोध्या: 11 दिसंबर के बाद सरकार राम मंदिर पर लेगी बड़ा फैसला- स्वामी राम भद्राचार्य

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तारीख नहीं बता रही है जबकि सभी सांसद हिन्दू वोटों से जीत कर आए हैं। उन्होंने कहा कि अगर मंदिर नहीं बना तो निरादर करने वालों को इस लोकसभा चुनाव में संसद की सीढियां चढ़ना मुश्किल होगा। विहिप के प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने मांग की कि केंद्र सरकार इसी सत्र में श्रीराम मंदिर के निर्माण को लेकर कानून लाए।

यह भी पढ़ें.....अलवर में PM- कांग्रेस नेताओं ने SC में राम मंदिर पर सुनवाई टालने को कहा

श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए हर लोकसभा क्षेत्र में विहिप जनजागरण कर रही है और जनसमर्थन जुटा रही है। विजय शंकर तिवारी ने कहा कि मैं संतों का धर्मादेश बरेली लेकर आया हूं। केंद्र सरकार इसी सत्र में मंदिर निर्माण के लिए कानून लाए। इसका प्रस्ताव लेकर विहिप के कार्यकर्ता सभी सांसदों के पास जा रहे हैं। इस मौके पर बरेली के सांसद संतोष गंगवार, धर्मेंद्र कश्यप को मंदिर निर्माण के संबंध में एक ज्ञापन सौंपने की खबर है।

यह भी पढ़ें.....अयोध्या संग काशी में भी संतों का जमावड़ा, परमधर्म संसद में होगा राम मंदिर पर मंथन

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए बरेली के एमबी इंटर कॉलेज में एक जनसभा आयोजित की गई जिसमें बड़ी संख्या में विहिप हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें.....राम मंदिर निर्माण को लेकर बोले डिप्टी सीएम, कोर्ट के फैसले में देरी से नाखुश हैं लोग

इससे पहले अयोध्या में धर्मसभा में वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय सचिव चम्पत राय ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए हमें पूरी जमीन चाहिए और जमीन बंटवारे का कोई भी फार्मूला मंजूर नहीं होगा। चम्पत राय ने आगे कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को जमीन के मालिकाना हक का केस वापस ले लेना चाहिए और वीएचपी इस जमीन पर नमाज नहीं होने देगी।

Tags:    

Similar News