OP Rajbhar: भोज के बहाने राम प्रकाश व ओम प्रकाश की दिल्ली में पेशी

दिल्ली में राम प्रकाश व ओम प्रकाश को भोज के बहाने पेश किया गया है। दोनों नेताओं के खिलाफ एक मामले में चार्जशीट दाखिल की गई है जिसमें उन्हें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

Update: 2023-05-08 16:59 GMT
om prakash (social media)

Om Prakash Rajhbhar: उत्तर प्रदेश के सांसदों के साथ भोज में शरीक प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जहां प्रदेश में की जा रही खंडित राजनीति पर गहरी चिंता जताई, अपनी डगमगाती कुर्सी को मजबूत करने की दिशा में पहल करते हुए मुख्यमंत्री रामप्रकाश गुप्त ने प्रदेश के भाजपाई को अगले माह बात करने के लिए लखनऊ आने का निमंत्रण दे डाला।

लजीज शाकाहारी व्यंजनों के बीच उत्तर प्रदेश के हालात पर हुई चर्चा ने भोज मे शरीक लगभग सभी का स्वाद खराब किया। भोज के अवसर पर क्रास वोंटिंग, प्रदेश के विकास और कानून-व्यवस्था की स्थिति और संगठन के चुनाव अहम सवालों के रुप में उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री, गृह मंत्री समेत सभी ने इस सच्चाई को स्वीकार किया कि प्रदेश के हालात बिगड़े हैं। संगठन और सरकार दोनों का ग्राफ काफी नीचे खिसका है। प्रधनमंत्री श्री वाजपेयी ने प्रदेश में हो रही राजनीति पर चिंता भले ही जताई पंरतु यह अश्वस्ति भी दी कि अभी भी सब कुछ ठीक किया जा सकता है।

भोज के बहाने मानव संसाधन मंत्री मुरली मनोहर जोशी के घर पर एकत्रिक हुए प्रदेश के सभी भाजपाई सांसदों ने प्रधानमंत्री, गृह मंत्री की उपस्थित का मौका हाथ से नहीं जाने दिया। अधिकांश सांसदों ने सुझाव देने को अख्तियार करते हुए प्रदेश सरकार के कार्यकलाप पर नकारात्मक टिप्पणियां कीं। संगठन के सवाल पर सांसदों ने कुछ कम कान दिया। प्रदेश के सांसदों और प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी माना के कुल मिलाकर प्रदेश की स्थिति ठीक नहीं है। क्रास वोंटिंग को उन्होंने दुखद बताते हुए कहा कि इससे हताशा हुई।

सूत्र बताते है कि भाजपाई सांसदों का गुस्सा प्रदेश के अधिकारियों पर भी खासा था। पंरतु अधिकारियों की गैर जिम्मेदारी के लिए सांसद प्रदेश सरकार को दोषी ठहराते रहे। शिकवे शिकायत के इस दौर में लोकसभा के सांसद राज्यसभा सांसदों की तुलना में अधिक मुखर देखे गए। राज्यसभा के सांसदों की महत्वपूर्ण आपत्ति क्रास वोंटिंग को लेकर ही थी। गृह मंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने इस भोज के अवसर पर प्रधानमंत्री की राय, प्रतिक्रिया और भविष्य के लिए सचेत होने के निर्देश की ही पुनरावृत्ति की। प्रदेश के सवाल पर प्रधानमंत्री और...............
(मूल रूप से दैनिक जागरण के नई दिल्ली संस्करण में दिनांक 10 मई, 2000 को प्रकाशित)

Tags:    

Similar News