आरबीआई का बड़ा फैसला: खताधारकों को मिलेगा ये बड़ा फायदा

बता दें कि इससे पहले पचीस हजार रुपये की निकासी से बढ़ाकर 40,000 रुपये किया गया था। हजारों करोड़ रुपये के लोन फ्रॉड के शिकार बैंक पर आरबीआई ने छह महीने के लिए कई पाबंदियां लगाई थीं, जिससे हजारों जमाकर्ताओं के बीच अफरा-तफरी मच गई थी।

Update: 2019-11-05 12:17 GMT

मुंबई: पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव (पीएमसी) बैंक के ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने खाते से निकासी सीमा को 40 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले पचीस हजार रुपये की निकासी से बढ़ाकर 40,000 रुपये किया गया था। हजारों करोड़ रुपये के लोन फ्रॉड के शिकार बैंक पर आरबीआई ने छह महीने के लिए कई पाबंदियां लगाई थीं, जिससे हजारों जमाकर्ताओं के बीच अफरा-तफरी मच गई थी।

गौरतलब है कि बैंक ने नया कर्ज देने पर भी रोक लगाई है। आरबीआई को पीएमसी बैंक में एनपीए कम करके बताने समेत कई अनियमितताएं मिली थीं, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया गया है। वहीं लोन और इस फैसले से परेशान कई खाताधारकों की अब तक मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें—सावधान: करोड़ों बैंक ग्राहकों पर खतरा, इस एक गलती से खाली हो सकता है अकाउंट

सभी देनदारियों के लिए पर्याप्त नकदी मौजूद है: बैंक

बैंक ने ग्राहकों से कहा था कि उनका पैसा सुरक्षित है। सभी देनदारियों के लिए बैंक के पास पर्याप्त नकदी मौजूद है। बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने गुरुवार को भी ये बात दोहराई थी। उन्होंने कहा था कि एचडीआईएल के कर्ज के अलावा बाकी लोन सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें—7000 करोड़ का बैंक घोटाला: CBI ने UP समेत 169 ठिकानों पर एक साथ मारा छापा

पीएमसी की 7 राज्यों में 137 शाखाएं

पीएमसी अरबन को-ऑपरेटिव बैंक है। महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गोवा, गुजरात, आंध्रप्रदेश और मध्यप्रदेश में इसका कामकाज है। इसकी 137 शाखाएं हैं। यह देश के टॉप-10 को-ऑपरेटिव बैंकों में शामिल है। बैंक की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक 31 मार्च तक कर्मचारियों की संख्या 1,814 थी।

ये भी पढ़ें…बैंकों ने दी खुशखबरी: मिलेंगे ये बड़े फायदे, यहां लग रहा मेला

Tags:    

Similar News